Dungarpur: डूंगरपुर जिले के प्रभारी सचिव  दिनेश कुमार यादव ने जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली . बैठक में प्रभारी सचिव यादव ने बजट घोषणा, फ्लैगशिप  और विभागीय योजनाओं की समीक्षा की.  वही इस दौरान उन्होंने त्योहारी सीजन में मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश  भी दिए. 


 

बता दें कि, बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने प्रभारी सचिव यादव को जिले में संचालित योजनाओं से रूबरू कराया.  बैठक में प्रभारी सचिव यादव ने जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा से जिले में कानून व्यवस्था की जानकारी ली. फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा करते हुए सर्वप्रथम चिकित्सा विभाग की शुद्ध से युद्ध अभियान, निःशुल्क दवा योजना, निःशुल्क जांच योजना, चिरंजीव योजना की प्रगति की जानकारी ली .

 

इस दौरान प्रभारी सचिव यादव ने त्योहारी सीजन में मिलावटी प्रकरणों में संलिप्तता रखने वालों पर प्रभावी एवं सख्त कार्रवाई करने, संबंधित क्षेत्र विशेष पर फोकस रखने एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देशित किया. बैठक में वन विभाग के घर-घर औषधि योजना की समीक्षा के दौरान प्रभारी सचिव यादव ने फलदार पौधों की नर्सरी तैयार करवाने तथा क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति तथा मांग के अनुरूप पौध तैयार करने के निर्देश दिए.

 

 वही प्रभारी सचिव ने ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू तथा कृषि के लिए की जा रही विद्युत सप्लाई की जानकारी लेते हुए समय-समय पर मेंटेनेंस के निर्देश दिए। इधर बैठक में  प्रभारी सचिव यादव ने आंगनवाड़ी केंद्रों के विद्युतीकरण प्रक्रिया की जानकारी लेते हुए इस कार्य को युद्ध स्तर पर करते हुए दीपावली तक निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप आंगनवाड़ी केंद्रों में विद्युत कनेक्शन की प्रक्रिया पूर्ण करने के भी निर्देश दिए.

Reporter: Akhilesh Sharma

डूंगरपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें