Dungarpur: डूंगरपुर से रामेश्वरम तीर्थयात्रियों की पहली ट्रेन  रविवार को डूंगरपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हो गई. इसमें डूंगरपुर -बांसवाड़ा के 490 तीर्थ यात्री है. तीर्थयात्रियों को प्रशासनिक अफसरों और जनप्रतिनिधियों ने शुभकामनाएं देते हुए रवाना किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर स्टेशन से पहली तीर्थयात्रा ट्रेन की रवानगी के लिए सुबह से डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों के यात्रियों का पहुंचना शुरू हो गया. तीर्थ यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर अपने नाम और ट्रेन का कंफर्मशन लिया. तीर्थयात्रियों की रवानगी से पहले उनके विदाई कार्यक्रम हुआ. खेरवाड़ा विधायक दयाराम परमार, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री, एडीएम हेमेंद्र नागर ने तीर्थयात्रियों को शुभकामनाएं दी. 


दयाराम परमार ने कहा कि राज्य सरकार ने बुजुर्ग लोगों को माता पिता की तरह मानते हुए उन्हें तीर्थ यात्रा करवाने की ठानी है. ये पहला मौका है जब तीर्थ यात्रियों की ट्रेन डूंगरपुर से जा रही है. कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने कहा कि डूंगरपुर और बांसवाड़ा से 490 तीर्थ यात्री जा रहे है. उदयपुर जिले से 659 तीर्थ यात्री इसमें और बैठेंगे. 


इस तरह 1149 यात्रियों की ट्रेन रामेश्वरम की यात्रा करवाएंगी. ये ट्रेन 26 मार्च को वापस आयेगी. इसके बाद सभी यात्रियों को ट्रेन के लिए रवाना किया. ट्रेन में सभी अतिथियों ने गणपति पूजन किया और रिबन काटकर उद्घाटन किया. इसके बाद हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया गया.दयाराम परमार ने कहा कि राज्य सरकार ने बुजुर्ग लोगों को माता पिता की तरह मानते हुए उन्हें तीर्थ यात्रा करवाने की ठानी है. कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने कहा कि डूंगरपुर और बांसवाड़ा से 490 तीर्थ यात्री जा रहे है. उदयपुर जिले से 659 तीर्थ यात्री इसमें और बैठेंगे.  


ये भी पढ़ें-


राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम


राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक