Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने की रतनपुर पुलिस चौकी को अवैध शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर पर अवैध शराब से भरे एक कंटेनर को जब्त किया है. पुलिस ने कंटेनर में बने एक गुप्त बोक्स से 20 लाख कीमत के अवैध शराब के 217 कार्टन बरामद किए हैं. वहीं कंटेनर चालक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तस्कर इलेक्ट्रिक वायर की आड़ में शराब तस्करी कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Diwali 2022: 27 साल बाद दिवाली के तीसरे दिन होगी गोवर्धन पूजा, खंडग्रास सूर्य ग्रहण से बनी ऐसी स्थिति


डूंगरपुर जिले की बिछीवाडा थाने के सब इंस्पेक्टर प्रभुलाल ने बताया कि डूंगरपुर जिले में जिला पुलिस अधीक्षक राशी डोगरा के निर्देश पर अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत मुखबिर के जरिए राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर से अवैध शराब तस्करी की सुचना मिली थी. 


सुचना पर बिछीवाड़ा थाने के सब इंस्पेक्टर प्रभुलाल, रतनपुर पुलिस चौकी प्रभारी गजराज सिंह, कांस्टेबल प्रदीप सिंह, लोकेन्द्र सिंह, रिपुदमन, दीपक, श्यामलाल व विनोद ने रतनपुर बोर्डर पर नाकेबंदी शुरू की. इस दौरान एक बंद बोडी कंटेनर को पुलिस की टीम ने रुकवाया. वहीं उसकी तलाशी ली तो कंटेनर में इलेक्ट्रिक वायर भरा हुआ था. वहीं अंदर एक गुप्त केबिन में अवैध शराब छिपाकर रखी हुई थी.


पुलिस ने कंटेनर से शराब के कार्टन को उतारकर गिनती की अलग-अलग ब्रांड के 217 कार्टन अवैध शराब के पुलिस ने बरामद किए. वहीं पुलिस ने हरियाणा निवासी चालक 29 वर्षीय अरसद खान पिता रसीद खान और भिवाड़ी निवासी खलासी असरुद्दीन पिता अयूब खान को आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया. बिछीवाड़ा थाने के सब इंस्पेक्टर प्रभुलाल ने बताया कि जब्त शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने शराब हरियाणा से भरकर गुजरात के बड़ोदा ले जाना बताया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.


Reporter: Akhilesh Sharma


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले चमका सोना, चांदी में आई गिरावट, जानिए आज का ताजा भाव