Israel Palestine Conflict: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच तेलअवीव के पास 10 किमी दूर पेटहटिकवा सिटी में 31 भारतीय मौजूद है जो सुरक्षित बताये जा रहे हैं. ये सभी लोग राजस्थान के डूंगरपुर के रहने वाले हैं जो रोजगार की तलाश में इजराइल में रह रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजराइल में काम कर रहे सागवाड़ा के पंकज भाटिया के मुताबिक इजराइज के अंदर आतंकवादियों ने अचानक हमला किया और 500 लोगों को मार दिया. इस हमले में 1500 लोग घायल हुए. जिसमें नेपाल, फिलिपींस और थाईलैंड के लोग भी शामिल थे.


डूंगरपुर के 31 लोग जो इजराइल में फंसे हैं-
सागवाड़ा से पंकज भाटिया
 मुकरवाडा़ से किशन पटेल
नेटपुर से गुंजन पटेल
उपर गांव से प्रकाश पटेल
घुघरा से दुर्गेश भाटिया
थाना से रमेश पटेल, भावेश कलाल
बोरी से अमित पटेल
ओडा से कोदर पटेल


जानकारी के मुताबिक इजराइल अपनी विशेष तकनीक से रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर रहा है जिससे इजराइल को नुकसान कम होगा, वहां रहे लोगों ने बताया कि राकेट के आते ही सायरन बज जाता है और सभी लोगों को बंकर में जाना होता है


आपको बता दें कि घनी आबादी वाली गाजा पट्टी पर नियंत्रण रखने वाले हमास आतंकवादी समूह ने शनिवार तड़के हमला शुरू किया था जिसमें अब तक 1,000 से अधिक इजरायली नागरिक मारे जा चुके हैं. स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल की ओर से जवाबी कार्रवाई में  गाजा में भी कम से कम 900 लोगों की जान जा चुकी है.


समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार  जंग में अबतक दोनों ओर से मिलाकर 1600 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 4000 हजार से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. इधर PMO ने एक बयान में कहा कि पीएम मोदी ने मारे जा चुके और घायल हुए लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है. पीएम मोदी ने इजरायल में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया है इधर नेतन्याहू ने पीएम मोदी को पूरे सहयोग का आश्वासन भी दिया है.