Aaspur : डूंगरपुर जिले के आसपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव वस्सी में श्री लक्ष्मी नारायण जी मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन किया गया. मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत गांव में मूर्तियों की शोभायात्रा निकाली गई.| वही धार्मिक अनुष्ठानों के बीच मूर्तियों की स्थापना की गई. इस दौरान गांव भगवान के जयकारों से गूंज उठा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्री लक्ष्मीनारायणजी मंदिर वस्सी मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत गांव में शोभायात्रा निकाली गई. जयकारों के साथ मूर्ति प्रतिष्ठा और कलश स्थापना की गई. इसमें बड़ी संख्या में गांव के लोग इकट्ठे हुए. श्री लक्ष्मीनारायण जी मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत सुबह से धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गए. भगवान श्री लक्ष्मीनारायण जी के जयकारे गूंजते रहे. प्रातः भगवान की पूजा अर्चना के बाद शोभायात्रा निकाली गई.


श्री लक्ष्मीजी, नारायण भगवान, गणेशजी, हनुमान जी समेत की मूर्तियों को रथ में सजाकर नगर भ्रमण पर निकले. शोभायात्रा मंदिर परिसर से शुरू हुई जो की गांव के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी. इस दौरान भगवान के जयकारों ओर धार्मिक गीतों के साथ नाचते गाते शोभायात्रा पूरे गांव से होकर वापस मंदिर पहुंची. पंडित मुकेश जोशी की ओर से वैदिक मंत्रोच्चार से पूजा अर्चना की गई.


पुनः शांति पौष्टिक आदि होम स्थापित देवता होम की आहुतियां हुई. इसके बाद धार्मिक अनुष्ठानो के बीच मूर्ति स्थापना की गई. सबसे पहले भगवान गणेशजी की मूर्ति स्थापना के बाद श्रीलक्ष्मी नारायण जी, हनुमानजी, गरुड़ देव, दिशा देव, समेत कई मूर्तियों की स्थापना की गई. वहीं मंदिर के शिखर पर कलश स्थापना, ध्वज दंड लगाया गया. इस दौरान मंदिर में जयकारे लगाए गए. इसके बाद पूर्णाहुति यज्ञ में आहुतियां दी गई. महाआरती के बाद महाप्रसाद में बड़ी संख्या में लोग उमड़े. इस दौरान मंदिर के भामाशाह और सहयोग देने वाले सभी लोगों को भी सम्मानित किया गया.


रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा 


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें