Sagwara, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में बिजली निगम की ओर से खेती के लिए किसानों को रात को 6 घंटे बिजली दिए जाने से किसान परेशान है. किसानों की परेशानी को देखते हुए गलियाकोट प्रधान ने जय प्रकाश पारगी ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन दिया है. ज्ञापन में प्रधान पारगी ने खेती के लिए किसानों को दिन बिजली दिए जाने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर जिले के गलियाकोट पंचायत समिति के भाजपा प्रधान जयप्रकाश पारगी ने बताया कि डूंगरपुर जिले में बिजली विभाग ने किसानों को खेती के लिए रात के समय 6 घंटे बिजली दिए जाने का निर्णय लिया है. साथ ही उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के इस निर्णय से किसान परेशान हो रहे है. प्रधान ने बताया कि ठंड का मौसम है जिसके चलते रात में खेतों में पानी पिलाने में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इतना ही नहीं किसानों को रात को जगली जानवरों के हमले का भी भय बना रहता है.


प्रधान जय प्रकाश पारगी ने बताया कि डूंगरपुर जिले में अधिकतर लोग रोजगार के लिए गुजरात में रहते है. वहीं उनके घरों में महिलाएं खेती का काम देखती है, ऐसे में रात के समय अकेली महिला खेत पर जाकर कैसे पानी पिला सकती है. 


यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था


प्रधान पारगी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर किसान विरोधी सरकार होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी खुद को किसानों का हितेषी बताती है, लेकिन इस प्रकार से निर्णय कांग्रेस की मानसिकता को स्पष्ट करता है, ऐसे में गलियाकोट प्रधान जय प्रकाश पारगी ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन देते हुए किसानों के हित में खेती के लिए दिन के समय आठ घंटे बिजली दिए जाने की मांग की है.


Reporter: Akhilesh Sharma


खबरें और भी हैं...


ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई


तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत


भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम