Sagwara: डूंगरपुर जिले के ओबरी व चितरी थाना क्षेत्र के तीन गांवों में चोरों ने बीती रात जमकर आतंक मचाया. चोरों ने घाटा का गांव, सेमलिया और खुमानपुरा गांव में आस्था के केन्द्रों व दुकान को निशाना बनाया. चोर मंदिरों से चांदी के मुकुट, चांदी के आभूषण, दानपेटी तोड़कर हजारों का दान व एक दूकान से नगदी व सामान चुरा कर ले गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीसीटीवी फुटेज में चार चोर नजर आये हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है. डूंगरपुर जिले में पुलिस की सुस्ती चोरों को काफी रास आ रही है. बीती रात डूंगरपुर जिले के ओबरी व चितरी थाना क्षेत्र के तीन गांवों में चोरों ने पुलिस के खौफ को मामूली बताते हुए 5 मंदिरों व एक दूकान को अपना निशाना बनाया. मामले के अनुसार चोरों ने बीती रात ओबरी थाना क्षेत्र में घाटा का गांव के कालिका माता मंदिर में चोरी की. पहाड़ी पर स्थित कालिका माता मंदिर में चोरों ने ताले तोड़कर मंदिर में प्रवेश किया.


यहां माता की मूर्ति पर लगे चांदी के छत्र, चांदी की चेन, चूडियां और पायजेब चोरों ने चुरा ली. मंदिर के कोषाध्यक्ष गोविंद राम पाटीदार ने बताया कि चोरों ने मंदिर में जमकर उत्पात मचाया. मंदिर के सभी ताले तोड़ दिए. नीचे दो रूम के भी ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया. तिजोरी डिजिटल होने से वो उसे तोड़ नहीं सके. इसी तरह चोरों ने चितरी थाना क्षेत्र के सेमलिया घाटा गांव के मध्य स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया. यहां से भी चोर चांदी का मुकुट चुरा ले गए और मंदिर का सारा सामान बिखेर दिया.


इसके साथ ही सेमलिया घाटा गांव के बाहर स्थित हनुमान मंदिर और पास में ही स्थित एक दुकान को भी चोरों ने निशाना बनाया है. हनुमान मंदिर की दानपेटी तोड़कर हजारों का दान और दुकान से नकदी व सामान चुरा ले गए.  वहीं इसके साथ ही चितरी थाना क्षेत्र के खुमानपुर गांव में भी चोरों ने दो मंदिरों को निशाना बनाया.  खुमानपुर गांव के भैरव जी मंदिर और महाकाली मंदिर में चोरी की गई. यहां दान पेटी तोड़कर नकदी चुराई गई. इधर सेमलिया घाटा गांव में एक घर में लगे सीसीटीवी फुटेज में चार चोर नजर आये हैं. दोनों ही थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी है. इधर चोरी की इन वारदातों ने पुलिस की रात्री गश्त की पोल खोलकर रख दी है.


Reporter-Akhilesh Sharma


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे


दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ