Sagwara, Dungarpur News : डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा नगरपालिका क्षेत्र में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद है. वही इन भूमाफियाओं को पुलिस और प्रशासन का भी भय नहीं है. भूमाफियाओ ने सागवाड़ा नगरपालिका की ओर से पत्रकारों को आवंटित भूमि पर बनी पक्की चार दिवारी को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया. इधर मामले में सागवाड़ा पत्रकार संघ ने सागवाडा थाने में दो जनों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार की तरफ से पत्रकारों को रियायती दर पर भूखण्ड़ आवंटन की योजना के तहत वर्ष-2013 में भूखण्ड आवंटित किए गए थे. नगरपालिका सागवाड़ा ने सम्पूर्ण कॉलोनी काटकर पत्रकारों को रियायती दर पर 25 गुणा 50 फीट के आवासीय भूखण्ड आवंटित किए गए थे. जिसका पंजीयन भी कर दिया था और मौके पर पिछले नौ वर्ष से प्लॉटों पर बाउण्ड्रीवाल निर्माण भी कर दिया है. 


हाल में जोगपुर निवासी तीन चार जनों ने उक्त भूमि पर हक जताते हुए परेशान किया जा रहा है. सप्ताहभर पहले नगरपालिका अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी और कनिष्ठ अभियन्ता की मौजूदगी में मौका निरीक्षण कर पत्रकार कॉलोनी का दोबारा सीमांकन किया था.


वही बीती रात को अनाधिकृत रूप से इन भू-माफियाओं ने जेसीबी से प्लॉटो पर नौ वर्ष पुरानी बाउण्ड्रीवाल तोड दी गई और नगरपालिका की भूमि और सडक़ को खुर्द-बुर्द कर दिया गया है. इधर मामले का पता चलने पर सागवाडा क्षेत्र के पत्रकार मौके पर पहुंचे और आक्रोश जताया.


वही पत्रकारों की सूचना पर सागवाड़ा पुलिस भी मौके पर पहुंची. इधर सागवाड़ा पत्रकार संघ ने सागवाड़ा थाना पुलिस को दो नामजद लोगों सहित अन्य भूमाफियाओं के खिलाफ रिपोर्ट दी है. मामले में सागवाड़ा थाना पुलिस जांच कर रही है.


रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा


Gold-Silver PriceToday : सोना-चांदी के भाव में फिर उछाल, जानें आज कितना महंगा गोल्ड-सिल्वर