Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर डूंगरपुर जिले में उत्साह का माहौल बना हुआ है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महिलाएं भी पीछे नहीं रह रही है. गांव गांव में महिलाओं की ओर से विविध आयोजन किए जा रहे हैं. आपको बता दें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्दया सहित देश के कोने कोने में उत्साह का माहौल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

22 जनवरी को विभिन्न आयोजन
डूंगरपुर जिले में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन 22 जनवरी को विभिन्न आयोजन होंगे. इसको लेकर गांव - गांव में उत्सव का सा माहौल है. इधर खडगदा गांव में महिलाये भी महोत्सव को लेकर अपनी भागेदारी निभा रही है. इसी के तहत महिलाओ की ओर से घर - घर जाकर  जय श्रीराम का नाम लिखा जा रहा है.


घर - घर जाकर  जय श्रीराम का नाम
 साथ ही  घर घर ओम और स्वास्तिक के चिन्ह बना कर कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया जा रहा है. गांव की महिलाओं ने बताया कि 20 जनवरी से गाँव में महिलाओं की ओर  विविध धार्मिक आयोजन होंगे. सुबह प्रभातफेरी  के साथ ही हवनात्मक हनुमान चालीसा का पाठ, रामरक्षास्त्रोत और सुंदरकांड का पाठ के साथ ही भजन संध्या आयोजित की जाएगी. इसके अलावा गाँव में भगवान श्रीराम की भव्य  शोभायात्रा और गरबा रास का आयोजन होगा.


प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
आपको बता दें प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर देश -विदेश के मेहमान आने वाले हैं. देश के हर एक कोने में विभीन्न कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे. जिसको लेकर मोदी ने 11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू किया है. राम मंदिर ट्रस्ट ने कहा है की प्राण प्रतिष्ठा में मौजूद सभी मेहमानों को उपहार दिए जायेंगे. 


उस उपहार में दो बॉक्स होंगे, एक में प्रसाद के रूप में मोतीचूर के लड्डू और एक पवित्र तुलसी का पत्ता होगा. हजारों की संख्या में मेहमानों को बुलाया गया है. 


यह भी पढ़ें:विवाहिता ने मौत को लगाया गले, 2 बच्चों से उठा मां का साया