72 Hoorain Trailer: संजय पुराण सिंग चौहान (Sanjay Puran Singh Chauhan) के निर्देशन में बनी फिल्म '72 हूरें' (72 Hoorain) 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है. हाल ही में सुदिप्तो सेन की 'द केरला स्टोरी' (The Kerala Story) पर हुए हंगामे के बाद, इस फिल्म पर विवाद होना तय था, जो ट्रेलर रिलीज होने के साथ शुरू भी हो गया है. हाल ही में निर्माताओं ने 72 Hoorain के टीजर को रिलीज किया है, जिसे पूरे देश में चर्चा शुरू हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये दिखाया गया है 72 Hoorain में


ट्रेलर में दिखाया गया है कि किस तरह फिदायनी या आतंकवादी संगठन युवाओं को किस तरह प्रेरित करते हैं. क्योंकि यह आतंकवाद पर केंद्रित मूवी है. फिल्म के जानकारों का मानना है कि 72 Hoorain एक मजबूत कथा है, जो मानव मन की गहराई में झांकती है, और फिदायीनों द्वारा चुने गए टेढ़े रास्तों की पड़ताल करती है. इस रोचक स्टोरी में एक नई ताकत दिखाई देती है. इसमें दिखाया गया है कि किस तरह युवा फिदायिनियों के चंगुल में फंस जाते हैं. कैसे उन्हें यह धर्म के नाम पर लालच दी जाती है कि मरने के बाद उन्हें स्वर्ग में '72 हूरें' मिलेंगी. 


देखिए 72 हूरें का ट्रेलर



सेंसर बोर्ड ने नहीं दी मंजूरी


हाल ही में नेशनल एवार्ड जीती फिल्म '72 हूरें' (72 Hoorain) के ट्रेलर को केंद्रीय फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड (central board of film certification) ने मंजूरी नहीं दी. सीबीएफसी ने कुछ तस्वीरों और कुरानी संकेतों के संबंधित मुद्दों के हटाए जाने का हवाला दिया है.


सेंसर बोर्ड में गड़बड़ी के लिए जोशी जिम्मेदार


इसके प्रतिक्रिया में, आशोक पंडित ने कहा, "सेंसर बोर्ड में कुछ गड़बड़ है और प्रसून जोशी इसके जिम्मेदार हैं." एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंडित ने कहा, "हमने एक मृत शव के पैर दिखाए हैं, जिन्हें सीबीएफसी ने हटाने के लिए कहा है. कुरान का एक संदर्भ हटाने के लिए कहा गया है. यहां और पशु कल्याण से संबंधित कुछ और भी है, लेकिन वह महत्वपूर्ण नहीं है. महत्वपूर्ण यह है कि यह राष्ट्रीय पुरस्कार जीती फिल्म है. आपने फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट जारी किया है. ट्रेलर में वही दृश्य हैं. तो, आप कैसे ट्रेलर को अस्वीकार कर सकते हैं?"


यह भी पढ़ें...


15 अगस्त को लॉन्च होगी 5 डोर वाली महिंद्रा "थार", शामिल होंगे ये शानदार फीचर्स