Viral Videos: हार्ट अटैक के बारे में सुनते ही कितने लोगों की धड़कनें बढ़ जाती हैं. एक ऐसी बीमारी, जो कब किसी की सांसें छीन ले, कोई नहीं जानता है. हाल ही में जब मेरठ में 3 दोस्तों संग जा रहे लड़के को अचानक छींक आई और कुछ ही कदम चलने के बाद उसकी सांसें रुक गईं, तो परिजनों में हाहाकार मच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूं चलते-फिरते सांसों का अचानक रुक जाना किसी भयावह सपने से कम नहीं है. उससे पहले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जब एक दुल्हन ने दूल्हे के गले में वरमाला डालने के बाद हार्ट अटैक के चलते दम तोड़ा, तो हर कोई हैरान रह गया. 



पिछले 4-5 दिनों से सोशल मीडिया फिर वह चाहे इंस्टाग्राम हो या फिर ट्विटर, हार्ट अटैक से जुड़े ऐसे वीडियोज वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देखकर आप खुद कहेंगे कि वाकई इस जिंदगी का कोई भरोसा ही नहीं है. 


खास बात तो यह है कि हार्ट अटैक से जाने वाले इन लोगों में से कुछ लोग तो एकदम ठीक थे. उन्हें किसी तरह की कोई शिकायत नहीं थी तो कोई किसी फंक्शन में खुशी से डांस कर रहा था. 



ज्यादा समय नहीं बीता है कि बनारस में भतीजे की शादी में नाचते-नाचते फूफा की मौत हो गई. सब लोग डांस कर रहे थे कि तभी फूफा की सांसें थम गईं. 


वायरल हो रहे वीडियोज में कुछ तो देश के बाहर के भी हैं. इसमें एक शख्स स्कूटी चलाते हुए गिर जाता है. वहां, वह काफी देर तक पड़ा रहता है लेकिन उसकी मदद के लिए कोई नहीं आता है.



चलते-फिरते लोगों की सांसों का खत्म होना, काफी भयावह है. इस बारे में डॉक्टर्स का कहना है कि पहली बात आजकल के लोग खान-पान पर ठीक से ध्यान नहीं देते हैं. वहीं, दूसरी ओर पॉल्यूशन भी काफी बढ़ गया है. वहीं, कुछ लोगों को पहले से भी किसी बीमारी के असर के चलते उनपर हार्ट अटैक का खतरा ज्यादा रहता है.