Buildings Video: आपने सोशल मीडिया पर गगनचुंबी इमारतों के तमाम वीडियोज तो देखे ही हों.गे कुछ बिल्डिंग्स तो इतनी ज्यादा ऊंची होती हैं कि उन्हें देखकर मन में सिहरन पैदा हो जाती है. पहले तो विदेशों में ही ऐसी गगनचुंबी इमारतें देखने को मिलती थी लेकिन आजकल हमारे देश में भी दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में ऐसी गगनचुंबी इमारतें देखने को मिल जाती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो कि आपके रोंगटे खड़े कर देगा. अब आप सोच रहे होंगे कि बिल्डिंगों से जुड़ा वीडियो आखिर आपके रोंगटे कैसे खड़े कर सकता है तो चलिए हम आपको बताते हैं सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कई बिल्डिंगों को एक के बाद एक बहाया जा रहा है. यह बिल्डिंग थोड़ी बहुत ऊंची नहीं है. देखने से लगता है कि इनमें से कोई 40 तो कोई 45 फ्लोर की होंगी.


वीडियो में जिस तरह से गिराया जा रहा है, वह नजारा देखकर डर जाएंगे साथ ही आपके मन में सवाल भी उठेगा कि आखिर या कैसे गिरा सकते हैं. यह वीडियो चीन का बताया जा रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक के बाद एक गगनचुंबी इमारतों को ताश के पत्तों की तरह ढेर किया जा रहा है. जमीन में गिरते हुए एकदम धराशाई हुई जा रहे हैं. देखकर समझ नहीं आएगा कि क्या यहां पर इतनी ऊंची बिल्डिंग भी कभी बनी थी.



चीन में इन बिल्डिंगों के बारे में बताया जा रहा है कि ये बिल्डिंग अधूरी हैं. इन्होंने सुरक्षा मांगों को नहीं पूरा किया है. ये सुरक्षित नहीं है. इस वजह से इन सभी बिल्डिंगों को गिराया जा रहा है. 1 मिनट के इस वीडियो को देखकर आप के तो होश फाख्ता हो जाएंगे वीडियो को फेसिनेटिंग नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. अगर आपको याद हो तो बता दें कि हाल ही में नोएडा के को भी गिराया गया था.


बता दें कि इस वीडियो को 12 लाख से ज्यादा ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है एक तरफ जहां लोगों को रहने के लिए घर नहीं है, वहीं चाइना में इस तरह की बिल्डिंगों को ताश के पत्तों की तरह गिराया जा रहा है. यह वाकई हैरान करने वाला नजारा है.