Viral Video: वो रातों की नींद उड़ाकर आपकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं...वह कई बार भूखे रहकर आपकी सेवा में तत्पर रहते हैं...छुट्टियां और त्योहार क्या होते हैं, वो नहीं जानते हैं लेकिन समाजिक भय और अपराधियों से निपटने के लिए हर समय तैयार रहते हैं. बात कर रहे हैं राजस्थान पुलिस की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भले ही कुछ अपवाद और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की वजह से वर्दी दागदार हो रही हो लेकिन आज भी राजस्थान पुलिस में कई ऐसे ईमानदार भरे पड़े हैं, जिन्होंने प्रदेशवासियों  के साथ-साथ अन्य लोगों की भी परवाह है. वैसे तो ज्यादातर लोगों ने पुलिस का कड़ा रवैया ही देखा होगा लेकिन सच तो यह है कि इन्हें भी आम जीवन जीने का हक है.



इसकी बानगी आप आज के वायरल वीडियो में देख सकते हैं. वीडियो राजस्थान पुलिस में तैनात महिला Arti Singh Tanwar के अकाउंट पर शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला पुलिस अपने ऑफिस में बैठी हैं और कहती हैं कि - रील्स स्वाइप कर रहे हो...करो..करो...आराम से करो...कुछ साल बाद एहसास होगा कि काश इंस्टाग्राम पर इतना वक्त न दिया होता...



काश यूट्यूब इतना नहीं चलाया होता... काश पढ़ लिया होता...ये जो आप तुमको पढ़ने में जोर आ रहा है, डिसिप्लिन रहने में जोर आता है...सुबह जल्दी उठकर पढ़ने में जोर आता है...मैप बनाने में तकलीफ होती है...ये तकलीफ उससे बहुत कम है...जो तुम्हें आज से कुछ साल बाद होने वाली है...खून के आंसू से भी भारी होती है यह तकलीफ...



इस वीडियो के जरिए राजस्थान की महिला पुलिस ने यह लोगों को सोशल मीडिया पर समय न बर्बाद करने की सलाह दी है. इस वीडियो को 1,459,642 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं, कमेंट करने वालों की कोई कमी नहीं है.