Viral Video: राजस्थान में मानसून की मेहरबानी झमाझम बरस रही है. मरुधरा के अलग-अलग जिलों में रह-रहकर काले बादल उमड़-घुमड़ कर बरस रहे हैं. राजस्थान में मानसून की बारिश जमकर प्रदेशवासियों को भिगो रही है. पूरे राजस्थान के ज्यादातर जिलों में झमाझम बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जलभराव की स्थितियां उत्पन्न हो गई हैं. कई जगहों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पूर्वी राजस्थान में भीषण बारिश के चलते सड़कें जलमग्न तक हो गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हालांकि यह बारिश ग्रामीण अंचलों के लिए सुखदायी साबित हो रही है. बारिश के चलते किसानों के चेहरे पर सुकून की लकीरें देखी जा रही हैं. खेत-खलिहानों में बारिश के चलते मिट्टी नम हो गई है. वहीं, इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें राजस्थान की एक बहू ने लोगों से ऐसा सवाल पूछ दिया है, जिसका कुछ लोग तो जवाब दे रहे हैं लेकिन कुछ लोग नहीं दे पा रहे हैं.



आज के वायरल वीडियो में आप राजस्थान की एक बहू को देख सकते हैं. उसने पारंपरिक ठेठ देसी पहनावा पहन रखा है. सुंदर सी यह राजस्थान की बींदणी  किसी खेत में बारिश का आनंद लेती नजर आ रही है. वीडियो में आप देखेंगे कि यह महिला जिस खेत में है, वहां अच्छा खासा पानी भरा है और चलते समय बींदणी के पैर कीचड़ में धंसे जा रहे हैं.



वीडियो को शेयर करते हुए पूछा गया है कि कीचड़ को देसी भाषा में क्या कहते हैं? यह ऐसा सवाल है, जिसका जवाब कुछ लोग चुटकियों में दे रहे हैं तो कुछ लोग नहीं बता पा रहे हैं. बारिश में कीचड़ न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है. वहीं, राजस्थानी बींदणी के जवाल का जवाब देते हुए कुछ लोगों ने कीचड़ को देसी भाषा में गारा, कादो बताया है.



इस वीडियो को RangRajasthani_ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को 2 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं, कमेंट करने वालों की कोई कमी नहीं है.