सोने से पहले गुलाब जल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, खत्म हो जाएंगे रिंकल्स-झुर्रियां

Rose Water Skin Care: आज के जमाने में हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन फ्लालेस और बेदाग दिखे. कहते हैं कि त्वचा के लिए गुलाब जल यानी की रोज वॉटर एक अचूक इलाज माना जाता है. यह स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है और स्किन केयर रूटीन में यह लड़कियों की पहली पसंद ही माना जाता है. यह स्किन को दाग धब्बों से तो आजाद करता ही है, साथ ही इसमें ग्लो भी लेकर आता है.

संध्या यादव Mon, 24 Apr 2023-7:53 am,
1/6

स्किन समस्याओं से दिलाता निजात

स्किन से जुड़ी हुई कई परेशानियों को गुलाब जल कम समय में दूर कर देता है. जिन लोगों को ऑइली स्किन की समस्या होती है, उनके लिए भी यह काफी लाभदायक माना जाता है. ऑयली स्किन के चलते अक्सर लोगों को पिंपल और एक्ने जैसी समस्याएं हो जाती हैं, इसके साथ ही एजिंग झाइयों की परेशानी को भी गुलाब जल दूर करता है. 

2/6

चेहरे पर आएगा नेचुरल ग्लो

आपने देखा होगा कि आजकल लोग अपनी स्किन को बेहतर बनाने के लिए एक से एक महंगी क्रीम सीरम का इस्तेमाल करते हैं. वहीं सोने से पहले तो लोग नाइट क्रीम और सीरम का इस्तेमाल भी करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इन नाइट क्रीम सीरम में काफी केमिकल्स भी होते हैं. अगर हम आपसे कहें कि इन सब की जगह आप रोज वॉटर का इस्तेमाल करें और फिर आपको स्किन में बदलाव दिखेंगे, उससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. जी हां, अगर आप सोने से पहले रोज वॉटर में कुछ चीजें मिलाकर लगा लें तो आपके स्किन नेचुरल तरीके से टाइट हो जाएगी और ग्लो करने लगेगी.

3/6

एलोवेरा जेल

यह तो आप जानते ही हैं कि एलोवेरा जेल स्किन से जुड़ी हुई सभी समस्याओं का रामबाण इलाज है. ऐसे में अगर उसमें थोड़ा सा रोज वॉटर मिलाकर उसका पेस्ट बनाकर सोने से पहले चेहरे और गर्दन पर अप्लाई किया जाए तो इससे आपकी स्किन साफ-सुथरी हो जाएगी और साथ ही डार्क सर्कल भी काफी हद तक कम हो जाएंगे.

 

4/6

ग्लिसरीन और नींबू

रोज वॉटर यानी की गुलाब जल में आधा चम्मच ग्लिसरीन और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाना चाहिए. इससे आपकी स्किन तो ग्लोइंग होती ही है, इसके साथ ही आपको मुहांसों समेत कई अन्य समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.

5/6

शहद

गर्मियों में गुलाब जल  स्किन की टैनिंग को दूर करने में काफी मददगार होता है. इसके लिए आपको रोज वॉटर में हनी मिलाकर चेहरे पर लगाना चाहिए. इससे आपके चेहरे की रंगत तो साफ होती ही है, साथ ही खूब ग्लो भी करने लगती है.

 

6/6

नारियल तेल

जिन लोगों की स्किन रफ-टफ होती है, उन्हें नारियल तेल में गुलाब जल मिलाकर चेहरे और गर्दन पर अच्छे से मसाज करनी चाहिए. इससे उनकी स्किन चमकदार तो होती ही है, डेड स्किन भी दूर हो जाती है. इससे त्वचा काफी नरम और मुलायम हो जाती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link