दही के साथ कभी ना खाएं आलू के पराठे, सेहत के लिए है `जहर`

दही खाना सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. इसे खाने से पेट ठंडा रहता है क्योंकि इसमें पाए जाने वाले बैक्टीरिया डाइजेशन के लिए काफी अच्छे हैं. दही खाने से सेहत के साथ-साथ स्किन को भी काफी फायदा होता है. जो लोग रोज दही खाते हैं उनकी इम्यूनी बूस्ट रहती है, लेकिन कुछ चीजों के साथ दही खाने से हमारे शरीर के लिए काफी नुकसानदायक है. जानिए किन चीजों के साथ दही का सेवन नहीं करना चाहिए.

स्नेहा अग्रवाल Tue, 25 Jul 2023-12:19 pm,
1/7

दही और खट्टे फल

दही के साथ खट्टे फल भूलकर भी ना खाए क्योंकि दही का स्वाद भी खट्टा होता है. इसी वजह से मौसम्बी, संतरा, नींबू, अनानास, आलू बुखारा जैसे फलों का सेवन दही के साथ नहीं करना चाहिए. इससे आपका डाइजेशन में रुकावट आ सकती है. 

 

2/7

दही और खजूर

दही और खजूर को साथ में नहीं खाना चाहिए. इन दोनों को साथ खाने से पेट खराब हो जाती है. खजूर खाने से कम से कम 3 घंटे बाद ही दही खाए. 

3/7

दही और केला

दही और केला साथ में नहीं खाना चाहिए. इसे खाने से पेट में दिक्कत हो सकती है. ध्यान रखें कि केला खाने से बाद कम से कम 2 घंटे बाद ही दही का सेवन करें. 

4/7

दही और आलू के पराठे

दही और आलू के पराठे खाना हर किसी को पंसद होता है, लेकिन इन दोनों को साथ में खाना सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. दही और ऑयली फूड एक साथ खाने से डाइजेशन प्रोसेस स्लो हो जाता है. इसे खाने शरीर को नुकसान होता है और सुस्ती आती है. 

 

5/7

दही और चीज

अक्सर देखा गया है, कि लोग चीज वालों डिश में दही मिलाकर खाते हैं, लेकिन इन दोनों को साथ में नहीं खाना चाहिए . दही और चीज को साथ में खाने से  शरीर और डाइजेशन दोनों को बहुत ज्यादा नुकसान होता है. इससे आपको कोई बड़ी बीमारी भी हो सकती है. 

 

6/7

दही और मछली

कभी भी दही और मछली एक साथ नहीं खानी चाहिए. इनको एक साथ खाने से अपच और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल की दिक्कत हो जाती है. जब मछली और दही दोनों को साथ खाया जाता है, तो प्रोटीन सही से बॉडी में डाइजेस्ट नहीं होता है. 

7/7

दही और दूध

दही और दूध का एक साथ कभी भी नहीं करना चाहिए. इसको एक साथ खाने से दस्त, गैस, एसिडिटी, ब्लोटिंग जैसे पाचन से जुड़ी परेशानी हो जाती हैं. ये कॉम्बिनेशन सेहत के लिए काफी हानिकारक है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link