सफेद बालों से मिलेगा परमानेंट छुटकारा, हल्दी में मिलाकर लगाएं यह 1 चीज

Turmeric Powder Black Hair: खराब खानपान और लाइफस्टाइल के चलते आजकल लोगों में उम्र से पहले ही बाल सफेद होने की समस्या देखी जा रही है. बच्चे हों या बूढ़े, सभी के बाल आजकल सफेद नजर आते हैं. वहीं पुरुष तो पुरुष महिलाओं के भी बाल तेजी से सफेद हो रहे हैं. ऐसे में लोग काफी परेशान रहते हैं. अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं, जिससे आप अपने बालों को घर बैठे ही नेचुरली काला कर सकते हैं. इस नुस्खे को आजमाने से आपके बाल एकदम काले रंग के हो जाएंगे.

संध्या यादव Fri, 13 Oct 2023-1:34 pm,
1/5

सफेद बालों से छुटकारा तक मिल सकता

खास बात तो यह है कि बालों को काला करने के लिए हम जो तरीका आपके लिए लेकर आए हैं, उसके लिए आपको बाजार से कोई सामान खरीदने की जरूरत भी नहीं है बल्कि घर के किचन में रखे हुए कुछ सामानों से ही आपका काम हो जाएगा और आपको सफेद बालों से छुटकारा तक मिल सकता है.

 

2/5

हल्दी पाउडर और आंवला पाउडर

बालों को काला करने के लिए आपको किचन में मौजूद एक चम्मच हल्दी पाउडर और दो चम्मच आंवला पाउडर की जरूरत है. इन दोनों को कढ़ाई में डालें और फिर इसके बाद इन दोनों को अच्छी तरीके से भून लें. बता दें कि आपको आंवला और हल्दी के पाउडर को तब तक भूनना है, जब तक इनका रंग काला ना हो जाए.

 

3/5

एलोवेरा जेल को मिक्स करें

काला होने के बाद इस मिश्रण को आपको एक बाउल में पलट लेना है और फिर ठंडा होने के लिए रख देना है. इसके बाद इसमें जरूरत के मुताबिक एलोवेरा जेल को मिक्स करना है. जब यह पेस्ट बन जाए तो इसे कुछ देर तक फेटें और फिर अपने बालों में ठीक तरह से अप्लाई करें. इस पेज को बालों में आधे घंटे तक आपको लगाए रखना है. जब आधा घंटा हो जाए तो इसके बाद आपको साफ पानी से अपने बालों को धुल लेना है ध्यान रखें. अपने बालों को धुलने के लिए आपको माइल्ड शैंपू का Use करना है. 

 

4/5

सरसों का तेल भी मिला सकते

अगर आपके पास एलोवेरा जेल नहीं है तो आप उसकी जगह पर उसमें सरसों का तेल भी मिला सकते हैं. सरसों के तेल में कई ऐसे औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो की बालों को मजबूत घना और काला बनाते हैं. अगर आप आंवला और हल्दी के इस घरेलू नुस्खे को सप्ताह में दो बार इस्तेमाल करते हैं तो आपके बाल जल्द ही नेचुरली काले हो जाएंगे. 

 

5/5

बाल घने, लंबे काले और मुलायम भी हो जाएंगे

बता दें कि इस पेस्ट के इस्तेमाल से आपके बाल घने, लंबे काले और मुलायम भी हो जाएंगे. हां, अगर आपके बालों से जुड़ी कोई समस्या है तो आपको इस घरेलू नुस्खे को इस्तेमाल करने से पहले अपने एक्सपर्ट की राय जरूर लेनी चाहिए.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link