अमेरिकी रिचर्स का दावा, पुरुषों को कर्वी महिलाएं ज्यादा है पसंद, वजह है दिलचस्प

यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस की एक स्टडी ने बताया गया है कि पुरुषों को किस तरह की महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं, और इसके पीछे के वैज्ञानिक कारण भी बताये गये हैं.

जी राजस्थान वेब टीम Tue, 18 Apr 2023-12:07 pm,
1/6

पुरुषों को कर्व है पसंद

रिसर्चर डेविड लुईस के मुताबिक स्पाइनल स्ट्रक्चर प्रेग्नेंट महिलाओं को हिप्स और शरीर के बीच वेट बैलेंस करने में मदद करता है. वैसे ये पुरानी मान्यता है कि कर्वी महिलाएं सफल प्रेग्नेंसी के लिए उपयुक्त हैं.

2/6

पुरुषों की पसंद

यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस की स्टडी में 100 पुरुषों से सवाल हुए. जिसमें ज्यादातर पुरुषों को वो महिलाएं आकर्षक लगी जिनके फिगर में बटक (buttock) कर्व होता है.

3/6

फिजिकल रिलेशनशिप

स्टडी के मुताबिक पुरुषों को बहुत पतली महिलाओं की तुलना में सेक्सुअल अट्रैक्शन और फिजिकल रिलेशनशिप के लिए कर्वी महिलाएं पंसद आयी. जिसका कारण है- उनका रिप्रोडक्टिव एडवांटेज.  सांता बारबरा की यूनिवर्सिटी की स्टडी में कर्व्स का मतलब शरीर के कुछ खास भागों में अतिरिक्त वसा का जमा होना है.

4/6

ओमेगा-3 फैटी एसिड प्रचूरता

बटक्स और ब्रेस्ट एरिया में अतिरिक्त चर्बी का मतलब होता है कि ऐसे शरीर में ओमेगा-3 फैटी एसिड प्रचूर मात्रा में है. इससे ना सिर्फ शरीर और त्वचा आकर्षक रहती है, बल्कि प्रेग्नेंसी के दौरान मां और बच्चे की सेहत भी बेहतर होती है.  

 

5/6

प्लेजर ड्रग्स का सिग्नल

यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस की इस स्टडी में पुरुषों मे उन महिलाओं को ज्यादा आकर्षक बताया जो प्रेग्नेंसी के बाद वेट गेन कर चुकी थी. इस दौरान स्टडी में हिस्सा लेने वाले पुरुषों का MRI ब्रेन स्कैन भी हुआ. जिसमें कर्वी महिलाओं को देखकर दिमाग के प्लेजर ड्रग्स के सिग्नल देने की बात कहीं गयी.

6/6

दूसरों की चिंता ना करें

आखिर में कोई क्या सोचता है इसके फर्क नहीं पड़ता. आप खुद को कैसा देखना चाहती हैं. आप अंतर से कितनी स्वस्थ हैं, सिर्फ ये बात मायने रखती है. तो खुद  का ख्याल रखें और दूसरों की चिंता छोड़ दें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link