हनुमानगढ़: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो हनुमानगढ़ की टीम ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए हनुमानगढ़ कलक्ट्रेट के सहायता विभाग के कनिष्ठ सहायक सुभाष स्वामी और उसके दलाल को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. एसीबी हनुमानगढ़ के एएसपी तेजपाल ने बताया कि परिवादी के पिता की कोरोना से मृत्यु हो गई थी और इसकी एवज में सरकार द्वारा देय 50 लाख रुपए की सहायता के लिए उसने आवेदन किया था. जिस पर कनिष्ठ सहायक सहायता विभाग सुभाष स्वामी 50 लाख के मुआवजे की फाइल की प्रोसेस करने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कनिष्ठ सहायक सुभाष स्वामी उससे 50 लाख की राशि पर 5 फीसदी कमीशन के हिसाब से अढाई लाख रुपए की डिमांड कर रहा था. जिस पर मामला 2 लाख रुपए में सेट हो गया. रिश्वत मांगने की शिकायत परिवादी ने एसीबी मुख्यालय जयपुर को दी. जिसके बाद एसीबी ने शिकायत के सत्यापन की करवाई की गई. जिसके बाद परिवादी जैसे ही 2 लाख की रकम लेकर कनिष्ठ सहायक सुभाष स्वामी के पास पहुंचा तो उसने यह रकम अपने साथी को लाल चौक पर पंजाब नंबर की कार 9091 में व्यक्ति को देने के लिए भेजा, जिस पर टीम ने पीछा करते हुए चिस्तियां गांव निवासी जगरूप सिंह से 2 लाख रुपए की रकम बरामद करते हुए कलक्ट्रेट से कनिष्ठ सहायक सुभाष स्वामी को भी गिरफ्तार कर लिया.


एसीबी डीआईजी जयपुर सवाई सिंह गोदारा के सुपरविजन में एसीबी एएसपी हनुमानगढ़ तेजपाल ने शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद आज एसीबी हनुमानगढ़ निरीक्षक सुभाष चंद्र ने मय टीम ट्रेप की कार्रवाही की. एसीबी एएसपी तेजपाल के अनुसार दोनों के मक्कासर और चिस्तियाँ स्थित निवास स्थानों की भी तलाशी ली जाएगी. एसीबी मामले में भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान करेगी.