Hanumangarh news: दिल्ली में हो रहे किसान आदोलन की चिंगारी पूरे देश में फैलती हुई नजर आ रही है.दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों ने अपनी मांगों को लेकर धरना कर रहे हैं. तो वहीं कल यानी 16 फरवारी को किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं किसानों पर हुए लाठीचार्ज और संगीन धारायों मे दर्ज मुकदमों को लेकर पूरे देश में किसानों का गुस्सा फुट हुआ नजर आ रहा है.किसानों को लेकर जगह-जगह आंदोलन किए जा रहे हैं.


20 फ़रवरी को महा प्रदर्शन
किसान आंदोलन की चिंगारी राजस्थान के हनुमागढ़ में भी देखने को मिल रहा है. 16 फरवरी को प्रदर्शन के दौरान किसानों पर हुए लाठीचार्ज और संगीन धारायों मे दर्ज मुकदमो के विरोध मे गुस्साये किसानों ने 20 फ़रवरी को महा प्रदर्शन की दी चेतावनी दी है. 


किसान नेतायों ने पत्रकार वार्ता करते हुए कहा की सरकार व प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज तो किया ही और संगीन धारायों मे दर्ज किये गये.


 मुकदमे वापिस नही लिए और MSP पर क़ानून नही बनाया तो एक ऐसा आंदोलन होगा जों सरकार ने सोचा भी नही होगा और इसकी जिम्मेदारी प्रशासन व सरकार की होंगी.वहीं पत्रकार वार्ता से पूर्व सयुंक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने जक्शन थाने पर प्रदर्शन किया व लाठीचार्ज के दोषी पुलिस अधिकारिओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.



पत्रकार वार्ता मे किसान नेता रेशम सिंह मानुका,रघुवीर वर्मा,राय सिंह बांसुरीवाला,मनीष मक्कासर,सद्दाम हुसैन आदि अन्य किसान शामिल रहे.



यह भी पढ़ें:चोरों को पुलिस का नहीं रहा खौफ,पुलिसकर्मी के घर बकरियां ले उड़े चोर


यह भी पढ़ें:"शुद्ध आहार मिलावट पर वार" विशेष अभियान,FSO टीम ने खाद्य पदार्थ से भरा पिकअप किया जब्त


यह भी पढ़ें:सीकर में SDM के आदेश का उल्लंघन,नहीं बंद हुआ श्याम भक्तों से रंगदारी का खेल