Rajasthan Weather News : मॉनसून ने देश के सभी राज्यों में दस्तक दे दी है.सावन की शुरूआत से ही देश के ज्यादातर क्षेत्रों में  अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल यह दौर अगले कुछ हफ्तों तक ऐसे ही बना रहेगा. लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलती रहेगी.इसी के साथ ही मौसम विभाग ने 24 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए बताते हैं आपके शहर में मौसम का क्या अपडेट है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः  राजस्थान में कांग्रेस की लहर, सरकार के खिलाफ प्रदेश में एंटी इनकम्बेंसी नहीं


राजस्थान (​Rajasthan Weather) में लगातार हो रही भारी बारिश से जहां जीवन अस्त वयस्त है. वहीं मौसम के सुहावने होने के कारण लोग घरों से घूमने फिरने के लिए बाहर निकल रहे है. लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते आने वाले कुछ दिनों के लिए जयपुर मौसम केंद्र ने मध्यम से तज बारिश की संभावना जताई है.


 



 ऑरेंज और येलों अलर्ट 
 जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आने वाले तीन घंटो के लिए राजस्थान के 16 जिलों में ऑरेंज और येलों अलर्ट ( orange and yellow Alert) जारी किया है.  अलवर, भरतपुर, जिलों में ऑरेंज अलर्ट तो वहीं जयपुर, दौसा, उदयपुर, बाडमेर, सीकर, झुञ्झुनु, सवाईमाधोपुर, धौलपुर, करौली, सिरोही, जालौर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ जिलों के कुछ जगहों पर योलों अलर्ट जारी किया है. साथी ही बताया है कि इस दौरान मध्यम से तेज वर्षा, बिजली गिरने   की  भी संभावना जताई है. इसके लिए लोगों से  सावधानियां रखने के लिए कहा गया है. 


दिल्ली-एनसीआर में मौसम का हाल
वहीं अगर बात करे दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को हुई बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव हो गया. साथ ही शनिवार की सुबह बारिश से मौसम सुहावना हो गया.   मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 4से 5 दिनों झमाझम बारिश होगी.  मौसम विभाग के  अनुसार पश्चिमी विक्षोभ और मॉनसून ट्रफ लाइन के दिल्ली की ओर बढ़ने की वजह से 8 और 9 जुलाई यानी इस वीकेंड दिल्ली में अच्छी बारिश होगी. इसे लेकर मौसम विभाग ने राजधानी में येलो अलर्ट भी जारी किया है.


यह भी पढ़ेंः दिलफेंक आशिक कहे जाते थे रणवीर सिंह, दीपिका से पहले 4 हसीनाओं संग जुड़ा नाम