Jaipur: राजधानी जयपुर में उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि आगामी 7 और 8 अक्टूबर को होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान समिट में अब तक 11 लाख करोड़ रुपए के एमओयू और एलओआई साइन किए जा चुके हैं. यह समिट प्रदेश के औद्योगिक विकास और रोजगार सृजन में ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रावत शुक्रवार को उद्योग भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ समिट की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक कर रही थी. इस अवसर पर भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अधिकारियों की तरफ से समिट में होने वाली सभी तैयारियों को सिलसिलेवार पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए दर्शाया गया.


अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने कहा कि अन्य विभागों के समन्वय से समिट से जुड़ी तैयारियां संपादित की जा रही हैं. कमिटेड एंड डिलीवर्ड की सोच के साथ प्रारंभ होने वाला यह समिट राज्य के विकास में अहम भूमिका निभाएगा.
सीआईआई के प्रेजेंटेशन में समिट में आने वाले अतिथियों के आगमन से लेकर आयोजन की समाप्ति तक तमाम तरह की जानकारियों से रूबरू करवाया. उद्योग मंत्री ने प्रेजेंटेशन देखने के बाद कुछ सुझाव और दिशा निर्देश भी दिए.
बैठक में बीआईपी आयुक्त ओम कसेरा, अतिरिक्त आयुक्त मनीषा अरोड़ा, सीआईआई के स्टेट हेड नितिन गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे.


जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढे़ं- Lumpy skin disease: सरदारशहर में लंपी पीड़ित गोवंशों के लिए वितरित की गई फ्री दवाइयां


यह भी पढे़ं- राजस्थान में लंपी स्किन से 45 हजार से ज्यादा गायों की मौत, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित, बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला