Delhi/Jaipur: एयर इंडिया की फ्लाइट से यूक्रेन में फंसे राजस्थान के 21 विद्यार्थी दिल्ली पहुंचे. एयरपोर्ट पर पहुंचे विद्यार्थियों का राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश और राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने गुलदस्ता भेंट कर माला पहनाकर स्वागत किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूपेश ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर मैं हमारे राजस्थान के इन बच्चों के स्वागत के लिए दिल्ली पहुंची हूं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार यूक्रेन में फंसे राजस्थान के बच्चों की वापसी की व्यवस्थाओं की निगरानी रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार यूक्रेन से आने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा तथा उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमने दिल्ली तथा मुंबई एयरपोर्ट से बच्चों को रिसीव करके राजकीय खर्चे पर उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने की सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की हुई हैं.


यह भी पढ़ें: REET level 1 से जुड़ी बड़ी खबर, कटऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें लिस्ट


यूक्रेन से बच्चों को वापस लाने की सारी व्यवस्थाएं देख रहे राजस्थान के नोडल अधिकारी और फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि आज रात की फ्लाइट आने तक राजस्थान के कुल 124 बच्चे सफलतापूर्वक यूक्रेन से स्वदेश पहुंच जाएंगे. श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य सरकार यूक्रेन में फंसे हुए हमारे विद्यार्थियों को लाने के लिए भारत सरकार से निरंतर संपर्क में है. जल्दी ही हम यूक्रेन के अन्य संकटग्रस्त इलाकों से अपने विद्यार्थियों को वापस लाने में सफल होंगे.