Bassi: पेट दर्द से लंबे समय से तड़प रही 19 साल की युवती को कानोता स्थित नवजीवन अस्पताल (Navjeevan Hospital) ने दर्द से निजात दे दी है. युवती का ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने युवती के पेट से 5 किलो का गांठ निकाला है. खास बात ये है कि युवती का ऑपरेशन भी 'मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना' के तहत निशुल्क किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Jaipur में घर के बाहर से 10वीं की छात्रा को उठाकर ले गए और किया गैंगरेप


ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर आशा सुसावत ने बताया कि रविवार सुबह 10 बजे भरतपुर निवासी रीना कुमारी (19) परिजनों के साथ अस्पताल आई थी. युवती के पेट में पिछले कई दिनों से काफी दर्द था. जब उसकी सोनोग्राफी कराई तो पेट मे गांठ पाई गई.


यह भी पढ़ें: खर्चा कम आमदनी ज्यादा, 6 माह बाद ही फलों से लदे पौधे


डॉ. आशा सुसावत (महिला रोग विशेषज्ञ) ने मरीज का सिटी स्कैन कराकर सोमवार को डॉ. आशा के नेतृत्व में डॉ. नितेश सोनी (जनरल एवं लैप्रोस्कोपिक सर्जन), डॉ. जितेंद्र (Anesthetic) ने सफल ऑपरेशन कर वो गांठ निकाल दी. गौरतलब है कि डॉ. आशा सुसावत ने बिमारी (ओवेरियन सिस्ट ) पर रिसर्च रिसर्च किया है.


ऑपरेशन के बाद मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ है. हॉस्पिटल निदेशक डॉ. शिवानी मीणा ने बताया कि यह ऑपेरशन मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत निशुल्क किया गया. डॉ. शिवानी मीणा ने बताया कि इससे पहले भी एक ही मरीज के पित्त की थैली से 150 से अधिक पथरी (Stone) का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया जा चुका है. ऐसे ही कई गम्भीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों का सफलतापूर्वक उपचार किया जा चुका है. अस्पताल में चिरंजीवी योजना में लगभग 5 हजार मरीजों का सफलतापूर्वक निशुल्क ईलाज कर उन्हें रोग मुक्त किया जा चुका है. 


Reporter: Amit yadav