Neemkathana, Sikar News: सीकर के नीमकाथाना इलाके के पाटन क्षेत्र के ग्राम गांवली में दिल्ली पुलिस में एएसआई शंभू दयाल मीणा का निधन हो गया.जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के एएसआई शिंभुदयाल मीणा को एक शातिर नकबजन की सूचना मिलने पर चार जनवरी को उसकी गिरफ्तारी के लिए सिपाही को साथ लेकर मायापुरी पुलिस थाने से निकले थे. जिसके बाद झुग्गी बस्ती में दबिश देकर उन्होंने बदमाश अनीश को दबोच लिया. इसी दौरान बदमाश ने उनके पेट, गर्दन व पीठ पर चाकू से  वार कर दिया. इससे शंभू दयाल घायल हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बावजूद शंभू दयाल ने बदमाश को छोड़ा नहीं, इस दौरान उनके साथ गए सिपाही ने पुलिस थाने से मदद मांगी, तब तक शंभू दयाल मीणा ने आरोपी को दबोचे रखा. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल एएसआई शंभू दयाल मीणा को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका निधन हो गया. आज उनके पार्थिव शरीर के गांव पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा करीब 20 किलोमीटर तक तिरंगा यात्रा निकाली गई.उनकी पार्थिव देह घर पहुंची तो चारों ओर कोहराम मच गया.


 शहीद एएसआई की पत्नी सजना देवी ने फूलमाला पहनाकर अपने पति को अंतिम विदाई दी. उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए. गांवली की श्मशान भूमि पर उनके पुत्र दीपक ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान लोगों ने देशभक्ति गीतों के साथ हाथों में तिरंगा लिए युवकों ने जब तक सूरज चांद रहेगा शंभूदयाल का नाम रहेगा के नारे लगाए. सड़क किनारे ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा कर शहीद एएसआई की पार्थिव देह के दर्शन किए.


इस दौरान अंतिम यात्रा में पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एव पूर्व विधायक प्रेम सिंह बाजोर ,आप नेता महेंद्र मंडिया,कविता सामोता ,पाटन प्रधान सुवा लाल सैनी सहित अनेक लोगो ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पूर्व विधायक प्रेम सिंह बाजोर ने कहा कि वे खुद के खर्चे से दिल्ली पुलिस के शहीद एएसआई शंभूदयाल मीणा की प्रतिमा लगवाएंगे, जिससे गांव में युवाओं को उनके बलिदान से प्रेरणा मिल सके. 


यह भी पढ़ें: डेगाना के पन्ना लाल ने चित्र कला में लहराया परचम, कई राष्ट्रीय पुरस्कार कर चुके हैं अपने नाम