Viratnagar: राजस्थान के विराटनगर स्थित पंचखण्ड पीठ के आचार्य धर्मेंद का देवलोकगमन हो गया है. आचार्य धर्मेंद्र के देवलोकगमन की खबर से विराटनगर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई. विराटनगर कस्बे के संपूर्ण बाजार बंद हो गए है. आचार्य धर्मेंद्र के देवलोकगमन की सूचना पर राजनीतिक और सामाजिक जगत से जुड़े कई लोगों से शोक संवेदना व्यक्त की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Jaipur: प्रकृति को बचाने की मुहिम, संवेदना यात्रा पहुंची जयसिंहपुरा


जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, भाजपा नेता ओम माथुर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, दिया कुमारी, विराटनगर विधायक इंद्रराज गुर्जर समेत कई नेताओं ने आचार्य धर्मेंद्र के देहावसान पर शोक व्यक्त किया है. आचार्य धर्मेंद का कल विराटनगर स्थित मठ में अंतिम संस्कार किया जाएगा. महाराज के शरीर को अंतिम दर्शनों के लिये रखा जाएगा महाराज के अंतिम संस्कार में राजनीति और विहिप से जुड़े कई बड़े नेताओं समेत हजारों अनुयायी आएंगे. 


आपको बता दें कि आचार्य धर्मेंद्र विहिप के मार्गदर्शक रहे हैं. उन्होंने गौ-रक्षा के लिए देश भर में बड़ा आंदोलन चलाया था. वे प्रखर हिंदूवादी छवि के संत थे. उन्होंने अपना पूरा जीवन गौ-रक्षा और हिंदू सनातन धर्म के लिए बिताया. आचार्य धर्मेंद्र राम मंदिर आंदोलन से भी जुड़े रहे थे और कई बार जेल भी गए थे. आचार्य धर्मेंद्र की पुत्रवधु डॉ. अर्चना शर्मा राजस्थान की वर्तमान गहलोत सरकार में समाज कल्याण बोर्ड की चेयरमैन हैं.


Reporter: Amit Yadav


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर


कोई अपना ही तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 10 संकेतों से जानें कौन है वो..


Men's Period: पुरुष भी गुजरते हैं हर महीने पीरियड्स के दर्द से, जानकार हो जाएंगे हैरान, आखिर कैसे ?