Rahu Transit 2022: 12 अप्रैल 2022, मंगलवार को मंगल की राशि मेष में राहु गोचर करेंगे. जो कुछ लोगों को मालामाल कर देंगे और कुछ के लिए ये समय परेशानी भरा हो सकता है. राहु को छाया ग्रह, मायावी ग्रह, रहस्मय ग्रह और अचानक होने वाली घटनाओं का ग्रह बताया गया है. ऐसे में ये राशि परिवर्तन आपकी जीवन को प्रभावित करने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन (Gemini)
ज्योतिष के अनुसार राहु गोचर की अवधि में मिथुन राशि के जातकों को मेहनत का पूरा फल मिलेगा. वहीं, प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों को मान-सम्मान, पद और प्रतिष्ठा हासिल होगी. इस दौरान कारोबार करने वालों के लिए भी ये समय बहुत लाभकारी साबित होगा. इस समय आर्थिक निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. इसके अलावा पैसा शेयर बाजार में भी पैसा लगाने से लाभ होगा. 


कर्क (Cancer)
कर्क राशि के जातकों को आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार होगा. इस दौरान सभी कार्यों में सफलता मिल सकती है. ऑफिस में भी जमकर प्रशंसा होगी. चंद्र ग्रह के कारण से ज्यादा लाभ मिलने की उम्मीद है. वहीं, बिजनेस में कोई बड़ी डील करना लाभदायक हो सकता है. शेयर बाजार में निवेश करना लाभकारी हो सकता है. 


वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि के लिए भी राहु का गोचर लाभकारी रहेगा. इस दौरान कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं. शेयर बाजार में धन लाभ हो सकता है. ऐसे में गोचर के दौरान नौकरी में प्रमोशन मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं. पुलिस प्रशासन, मेडिकल, इंजीनियरिंग से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा.


कुंभ (Aquarius)
कुंभ राशि वालों के लिए राहु का गोचर लाभकारी है. आर्थिक स्थिति में प्रगति हो सकती है.  दैनिक आय में बढ़ोतरी होगी. राहु गोचर के दौरान शनि से संबंधित चीजें जैसे- तेल, लोहा आदि का काम करने वाले लोगों के लिए ये अत्यंत फलदायी है. कुंभ, शनि की राशि है और राहु-शनि की मित्रता रहती है. ऐसे में इस राशि वालों को शेयर बाजार खूब लाभ हो सकता है.

जैसे की आपको पता है कि राहु छाया ग्रह है और जिस राशि में गोचरीय संचारण करते हैं उसी के अनुसार फल भी देते हैं. मेष राशि में राहु का गोचरीय संचरण होगा जो की अग्नि तत्व कारक राशि है. जो मेष राशि में विद्यमान रह कर मेष राशि वालों के मानसिक चिंता में वृद्धि करेंगे , एकाग्रता भंग करेंगे, तरह-तरह के विचारों का जन्म देंगे, सिर में पीड़ा उत्पन्न करेंगे, साथ ही साथ न्यूरो अर्थात नसों की समस्या भी उत्पन्न करेंगे. इसलिए राहु के अशुभ फलों में कमी करने के लिए उपाय जरूर करें. 


(Disclaimer: दी गयी सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ज़ी मीडिया किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.)