Ajitgarh,Sikar: राजस्थान के सीकर स्थित श्रीमाधोपुर विधानसभा के अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम हाथीदेह में एक मकान में रसोई घर में रखे गैस सिलेंडर से गैस लीकेज होने के कारण आग लग गई. जानकारी के अनुसार रसोई घर में रखे गैस सिलेंडर से गैस लीकेज होने के बाद मालिक ने जैसे ही रसोईघर में जाकर बिजली का बल्ब जलाया तो गैस ने अचानक आग पकड़ ली जिस कारण रसोई में रखा सामान जलकर राख हो गया. इस घटना में मालिक भी झुलस गया जिसे उपचार के लिए अजीतगढ़ के गीतांजलि अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जिसके बाद घटना का पता लगते ही राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदू सिंह शेखावत एवं अजीतगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रमोद स्वामी ने अस्पताल जाकर झुलसे  मकान मालिक से मुलाकात कर चिकित्सकों से भी जानकारी ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पूरी घटना के बारे में अजीतगढ़ थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि हाथीदेह निवासी मदन सिंह की पत्नी रात के समय रसोई का काम करके, रसोई गैस सिलेंडर का रेगुलेटर  बंद करके सोने आ गई थी. उसके बाद सुबह जब वह घर के कामकाज कर रही थी तो, उसी दौरान मदन सिंह किसी काम के लिए रसोई में गया एवं जाते ही बिजली का बल्ब जलाया तो बल्ब जलते ही रसोई में आग लग गई, क्योंकि रसोई में रखा सिलेंडर लीकेज होने के कारण पूरी रात गैस बाहर निकलती रही. इस दौरान रसोई बंद थी जिस कारण सुबह जब रसोईघर को खोल कर मदन सिंह ने जैसे ही बिजली का बल्ब जलाया तो गैस ने आग पकड़ ली.


जिसके बाद मदन सिंह जोर-जोर से चिल्लाने लग गया तो लोगों की भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने आग पर पानी डाल कर काबू पाया एवं सिलेंडर को पास ही नदी में फेंक दिया.


यह भी पढ़ें: डेगाना के पन्ना लाल ने चित्र कला में लहराया परचम, कई राष्ट्रीय पुरस्कार कर चुके हैं अपने नाम