Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की ब्रेक के बाद फिर वापसी हो गई है. राजधानी जयपुर समेत टोंक, कोटा, बूंदी, भीलवाड़ा, नागौर, डूंगरपुर, राजसमंद, बांसवाड़ा, चित्तौड़, अजमेर में मे गर्जन के साथ बारिश का दौर देखने को मिला. आगामी तीन से चार दिन इसी तरह मौसम बने रहने का अनुमान है.


भारी बारिश का अलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार आगामी तीन से चार दिन कोटा, उदयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं 7 और 8 सितंबर को कोटा और उदयपुर संभाग में एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. बीकानेर और जोधपुर संभाग में भी आगामी 2 से 3 दिनों में सीमावर्ती क्षेत्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है..


जयपुर में आंधी के साथ बारिश


राजधानी जयपुर में तेज आंधी के बाद बारिश हुई, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया है. मौसम विभाग की माने तीन से चार दिन इसी तरह मौसम रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, धौलपुर, करौली, भरतपुर, जयपुर शहर, दौसा, अजमेर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर जिले में बारिश की संभावना जताई थी. इसके बाद इन क्षेत्रों में बादल गरजने और आंधी के साथ बारिश हुई.


बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिससे राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में एक बार फिर मानसून सक्रिय दिखाई दे रहा है. इस सिस्टम के असर से कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के अधिकांश हिस्सों में 9 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है. दूसरी तरफ बारिश होने से खरीफ की सुख रही फसलों को नया जीवन दान मिल गया है, जिस्स किसानों की उम्मीदें बढ़ गई है.


ये भी पढ़ें-


राजस्थान में कांग्रेस को झटका, चुनावों से ऐन पहले 12 लोगों ने छोड़ा साथ, बीजेपी में शामिल


राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल