Rajasthan News: अलवर मिनी सचिवालय में आज शाम को पुलिस महानिरीक्षक ने जिला स्तरीय पुलिस प्रशासन से चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक ली. इसके बाद मीडिया बातचीत में बताया कि अभी रामगढ़ विधानसभा में उपचुनाव होने वाले है, जिसको लेकर सभी विभाग अपने स्तर पर पूरी तैयारी में लगे हुए है. जिला पुलिस प्रशासन की तरफ से भी चाक चौबंद इंतजाम किया गया है. वहीं, हमने आज चुनाव को लेकर आपसी चर्चा की. जिसमे चुनाव को शांतिपूर्ण निष्पक्ष कराने को लेकर सभी को निर्देशित किया गया. जिसमे विशेष ध्यान रखा जाएगा कि कोई भी ताकत चुनाव पर प्रभाव नहीं डाले, चाहे वो बाहुबल हो या पैसों की ताकत हो. सभी जगह पुलिस के द्वारा चाक चौबंद निगरानी रखी जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जगह-जगह पर लगे है चेक पोस्ट
रामगढ़ हरियाणा और नहु मेवात से लगता हुआ क्षेत्र है, जिसको लेकर भी खास ध्यान रखा गया है. हरियाणा और बाकी क्षेत्र से जुड़े हुए रामगढ़ के हिस्से में आने वाले क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों से भी इस मामले में बातचीत की जा रही है. भविष्य में अगर उनकी जरूरत भी होगी, तो उनसे सहयोग लिया जाएगा. जिसके चलते हर एक क्रॉसिंग ओर रामगढ़ को जोड़ने वाले पॉइंट पर स्थाई और अस्थाई चेक पोस्ट लागए गए है. अभी मुख्य तौर पर SST, FST और भी पुलिस सहायक टीमें लगातार पूरे क्षेत्र पर निगरानी रखते हुए गस्त लगा रखी है. 



कैश लेनदेन को लेकर भी पुलिस अलर्ट
वहीं, दीपावली त्योहार को लेकर व्यवस्था सख्त की गई है. क्योंकि इस समय बहुत से लोग अपने बिजनेस व घरेलू सामान को लेकर भारी मात्रा में कैश लेकर जाते है. उनको लेकर आईजी अजय पाल लाम्बा ने कहा कि आम आदमी कैश लेकर आ जा सकता है. उससे मामूली पूछताछ के बाद छोड़ दिया जायेगा, लेकिन इनकी आड़ में कोई बड़ा लेनदेन न हो उसको लेके पुलिस खास निगरानी रखेगी. अलवर भरतपुर NCR क्षेत्र में आते है. जिले में आने और बिकने वाली आतिशबाजी को लेकर भी दिशा निर्देश के आधार पर कार्रवाई की जा रही है और आगे भी की जाएगी.



ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट