Jaipur: साप्ताहिक कार्यक्रम की श्रंखला में उड़ीसा के ओड़िसी नृत्य कलाकार देबब्रत पाल ने अपने पैरों से पेंटिग बनाकर लोगों को अचंभित कर दिया.  जब सितार के तारों से सुर निकल रहे थे और तिरकट पर उनके पैर ऐसे थिरक रहे थे जैसे साक्षात शिव तांडव कर रहे हों.  इसी नृत्य भाव में संयोग से योग तत्व के चित्र को उकेरा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम के आयोजक राजेन्द्र शर्मा राजू ने बताया कि अनिल मारवाड़ी की अवधारणा पर बने इस आभासी रंगमंच पर उडिशा मूल के देबब्रत ने एक प्रयोगात्मक शास्त्रीय नृतक हैं, जिन्होंने अन्तर्राष्ट्रिय स्तर पर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित कर अनेक पुरुष्कारों से सम्मानित हो चुके हैं. 


यह भी पढ़ेंः कहानी रंगा-बिल्ला की, जिनके कांड से नाराज लोगों ने अटल बिहारी वाजपेयी पर बरसाए पत्थर


देबब्रत ने पद्म विभूषण सोनल मानसिंह, कथक गुरू बिरजू महाराज, पद्म हेमा मालिनी, सुजात महापात्रा, कैलाश खैर और बिग बी अमिताभ बच्चन सहित अनेक प्रसिद्ध हस्तियों के चित्र बना कर प्रशंसा प्राप्त है. कलाकार देबब्रत अदभुद प्रतिभा के धनी हैं. उन्होंने संगीत और पैरों से जब योग तत्व की पेंटिंग नृत्य अभिनय के संयोजन से पूरी कर लोगों को अचंभित कर दिया. इस प्रस्तुति की परिकल्पना देबब्रत पाल की रही एवं नृत्य संरचना ज्यार्तिमयी पटनायक का रहा. अभिनय में मनोज, अंकित, देवांग, जितेन्द्र सहोयग रहा.  इनके साथ जयपुर के प्रसिद्ध कलाकार नसीरूद्धीन खां सितार पर और तबले पर फईम ने तबले की जुगलबंदी से ऐसा महौल बनाया कि कलाकार के पैर थिरकते रहे और पेंटिंग बनती चली गई. 


Reporter- Anup Sharma