Astrological Weather Forecast : 28 मार्च की सुबह हमने आपको बताया था. 6 ग्रह एक लाइन में आने वाले हैं. इस खगोलियी घटना को कई लोगों को नंगी आखों से देखा भी लेकिन ज्योतिषीय आंकलन के बाद ये पता चला कि इससे उत्तर भारत में मौसम पर इसका असर दिखेगा. जो दिखना जारी है. अब राजस्थान में तेज बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

28 मार्च को जब चांद के पास मंगल,बुध,गुरु,शुक्र और यूरेनस आए तो ज्योतिषीय दृष्टि से भी काफी कुछ बदल गया. सबसे ज्यादा असर किसानों पर पड़ेग की आशंका सही साबित होती दिख रही है.


दरअसल 28 मार्च 2023 को शाम  6 बजकर 36 मिनट से लेकर 7 बजकर 15 मिनट के बीच हुए इस परिवर्तन के चलते मंगल, सूर्य और शनि जो क्रूर ग्रह माने जाते हैं, एक शुभ ग्रह (शुक्र, बुध ,गुरु) के आगे आ गये. परिणाम तेज बारिश के रूप में दिखा.


शनिदेव कुंभ राशि में है. फिर बुध-गुरु और मीन राशि में गोचर होने से हालात बदले क्योंकि पहले से यहां सूर्य विराजमान हैं. ग्रहों की चाल में ये बदलाव उत्तर और मध्य भारत में भी बारिश का कारण हैं.


ग्रहों के इस तरह का संयोग से किसानों की फसलों को नुकसान की आंशका है. क्योंकि पहले भी बेमौसम बारिश पहले ही फसलों को नुकसान पहुंचा चुकी है, लेकिन अब ओले गिरने से और परेशानी होगी.