Rajasthan News: प्रदेश में बजरंग दल, लव जिहाद और गौरक्षा के बाद अब धर्मांतरण के खिलाफ भी काम करेगा. वहीं बजरंग दल में त्रिशूल दीक्षा को एक बार फिर शुरू किया जाएगा. साथ ही मंदिरों से सरकार नियंत्रण खत्म कर उनका संचालन हिंदू समाज को सौंपने की भी मांग की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जयपुर आए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि धर्मांतरण के संकट में क्रिप्टो क्रिश्चियन बड़ा खतरा हैं. ये धर्मांतरण के साथ आरक्षण पर डाका डाल रहे हैं.



जयपुर के निकट बजरंग दल की दो दिवसीय राष्ट्रीय बैठक शुरू हुई है. बैठक में शामिल होने आए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री मिलिंद परांडे ने मीडिया से रूबरू होकर कई ज्वलंत विषयों पर बातचीत की. बैठक में सभी प्रांतों के 100 से अधिक कार्यकर्ता आए हैं. बजरंग दल की बैठक में धर्मांतरण,लव जिहाद, गोरक्षा सहित कई विषयों पर मंथन किया जा रहा है. मिलिंद परांडे भारत माता मंदिर में प्रेस कॉन्फ्रेंस मीडिया से रूबरू हुए.



मिलिंद परांडे ने कहा कि आज देश के कई क्षेत्रों में हिंदू जनसंख्या में असंतुलन हो रहा है. ईसाई मिशनरियों की ओर से मतांतरण ((धर्मांतरण))करने का षड्यंत्र चल रहा है. मुसलमानों का एक वर्ग लव जिहाद चला रहा है, हिंदुओं में बर्थ रेट कम हो रही है और विदेशों से मुस्लिम घुसपैठ हो रही है. इन 4 कारणों से पूरे देश में हिंदू जनसंख्या में असंतुलन हो रहा है. ऐसे में अब तक लव जिहाद और गोरक्षा को लेकर बजरंग दल पूरे देश में काम कर रहा है. अब मतांतरण की चुनौती को भी बजरंग दल अपने हाथ में लेगा.



परांडे ने कहा कि भारत के जिन भौगोलिक क्षेत्र में समाज के जिन वर्गों में ईसाई मिशनरी का षड्यंत्र चल रहा है ये पूरी तरह असंवैधानिक है. झूठ बोलकर, प्रलोभन दिखाकर, डर दिखाकर यदि किसी का मतांतरण होता है, तो ये संविधान के खिलाफ है. इसे लेकर अब बजरंग दल पूरे देश में फोकस करेगा.



देश में क्रिप्टो क्रिश्चिन बड़ा खतरा, धर्मांतरण के साथ आरक्षण पर हमला



मिलिंद परांडे ने कहा कि लव जिहाद का जो संकट बढ़ रहा है उस पर भी बजरंग दल का फोकस रहेगा. उन्होंने कहा कि इसके अलावा क्रिप्टो क्रिश्चियन का बड़ा संकट है. व्यक्ति का नाम नहीं बदलते लेकिन मतांतरित कर दिया जाता है और जातिगत आरक्षण का लाभ लेने के लिए वो खुद को क्रिश्चियन घोषित नहीं करते ये और भी बड़ा खतरा है. बीते 4-5 सालों में देश के 10 राज्यों में मतांतरण के खिलाफ कानून आ गया है. चूंकि ये राष्ट्रीय समस्या है, इसलिए इसका कोई केंद्रीय कानून होना ही चाहिए. इस संबंध में सभी राजनीतिक दलों से बात की जाएगी.


13 लाख महिलाएं लापता, लव जिहाद की आशंका



परांडे ने कहा कि देश में हर साल 8 से 9 हजार कन्याओं की घर वापसी होती है फिर उनका पुनर्विवाह करवाया जाता है. खुद के पैरों पर खड़ा करवाने का प्रयास किया जाता है. पिछले वर्ष से इस संबंध में गृह मंत्रालय से सवाल पूछा गया था कि भारत में कितनी महिला लापता हो जाती हैं तो उन्होंने बीते ढाई साल का आंकड़ा सामने रखा. जिसमें 13 लाख महिलाएं भारत में लापता हुई है. उसमें तीन लाख महिलाएं 18 वर्ष से कम की हैं.



उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि सभी 13 लाख महिलाएं लव जिहाद की शिकार हुई है, लेकिन फिर भी एक बहुत बड़ा आंकड़ा लव जिहाद का शिकार है. बजरंग दल आज के कानून के दायरे में रहकर जो भी कदम उठा सकता है, वो करेगा.