जयपुर: दूदू के सरकारी विद्यालय के लिए आवंटित जमीन पर अतिक्रमनियो की नजर थी ऐसे में आज दूदू प्रशासन ने बालिका विधालय के अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई की. दरअसल राजकीय बालिका विधालय को हाल में ही आवंटित 7 बीघा जमीन पर अतिक्रमियों द्वारा अतिक्रमण कर लेने की सूचना को एसडीएम भूपेंद्र सिंह यादव ने गंभीरता से लेते हुए अतिक्रमण के खिलाफ दूदू पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारी के निर्देश में बालिका विधालय के अतिक्रमण क्षेत्र में पीला पंजा चलाकर जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया. एसडीएम यादव ने बताया के अतिक्रमियों को बार बार नोटिस देने के बावजूद भी अतिक्रमियों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया तो आज प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया.


बालिकाओं के भविष्य को देखते हुए एसडीएम भूपेंद्र यादव सख्त नजर ही नहीं आ रहे बल्कि लगातार क्रियान्विति करते नजर आ रहे हैं. राजकीय बालिका विधालय को हाल में ही आवंटित 7 बीघा जमीन पर अतिक्रमियों द्वारा अतिक्रमण कर लेने की सूचना को एसडीएम भूपेंद्र सिंह यादव ने गंभीरता से लेते हुए अतिक्रमण के खिलाफ दूदू पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई करते हुए बालिका विधालय के अतिक्रमण क्षेत्र में पीला पंजा चलाकर जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया.


एसडीएम यादव ने बताया के अतिक्रमियों को बार-बार नोटिस देने के बावजूद भी अतिक्रमियों ने अपना अतिक्रमण नही हटाया और मजबूरन प्रशासन को अतिक्रमियों के विरुद्ध कार्रवाई को अंजाम देना पड़ा. जानकारी के अनुसार हाल ही में बालिका विधालय को आवंटित हुई जमीन पहले हॉस्पिटल के नाम थी. उपजिला अस्पताल की जमीन राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवंटित हो गई. इस जमीन को बालिका विद्यालय को आवंटित कर दी गई.


दबंगों ने पक्के मकान व बाड़े बनाकर कर रखे थे अतिक्रमण
बालिका विद्यालय की बेसकीमती जमीन पर दबंगो ने पक्के मकान व बाड़े बनाकर अतिक्रमण कर रखा था. जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को हटाया हैं. साथ ही पक्के निर्माणधारी लोगों को भी अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया हैं.


यह जाप्ता रहा मौजूद
उपखण्ड अधिकारी भूपेंद्र यादव, तहसीलदार राजेंद्र सिंह, पटवारी हंसराज चौधरी, मुखराम सारण सहित भारी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात रहा. इस दौरान अधिकारी ने बताया कि बालिका विद्यालय की 7 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया दिया गया हैं. पक्के निर्माण धारियों को नोटिस दे दिया गया हैं उनको भी अतिक्रमण से मुक्त करवाया जाएगा.


रिपोर्टर-अमित यादव