Baran News:राजस्थान के बारां जिले के आदिवासी क्षेत्र शाहाबाद -किशनगंज में दबंगों ने हजारों बीघा जमीन पर जंगल के पेड़ काट कर अपना कब्जा कर रखा है. शिकायत के बाद भी वन विभाग से लेकर पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठी है और सरकार हर साल जंगल विकास के नाम करोडों रूपये खर्च किये जाते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बारां जिले में वन विभाग की लापरवाही सामने आई है. बीलखेडा डांग पंचायत क्षेत्र मे हजारों बीघा जंगल पर दंबगों ने कब्जा जमा लिया है. वहीं, दबंग पेड़ काटकर फसल उगाने की तैयारियां कर रहे है.



दबंगों द्वारा पेड़ काटने का सिलसिला वर्षों से चला आ रहा है. लेकिन इससे वन विभाग और पुलिस प्रशासन अंजान बनी हुई है,जबकि ग्रामीणों ने दर्जनों बार वन विभाग सहित प्रशासन के आला अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी जाती ओर इसके साथ ही ज्ञापन भी सौंपा जाता हैं.



जिसमें कहा गया है कि जंगल को दबंगों से मुक्त किया जाए. लेकिन राजनीतिज्ञ दबंगों के सामने प्रशासन सहित वन विभाग बोना साबित हो रहा है.जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने भी अभियान चलाकर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने के संबंधित विभागों को आदेश दिए है.



फिर भी नेताओं से दबे अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर सके गरीबों के छोटे अतिक्रमण को ही हटाकर रह अधिकारी वाह.वाही ले रहे हैं.शाहाबाद तहसील के बीलखेडा डांग क्षेत्र गांवों के लोग अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग कर चुकें है लेकिन सुनने वाला कोई नही ओर बैखोफ खनन माफिया हरे भरे पेड़ो को काटकर वन भूमि पर अतिक्रमण कर रहे है.



यह भी पढ़ें:मोटा अनाज प्रमोशन अभियान का आगाज,शुद्धता के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग करेगा काम


यह भी पढ़ें:जुलाई में मानसून बरसाएगा कहर, भरतपुर समेत इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट


यह भी पढ़ें:SOG की बड़ी कार्रवाई, REET और SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में 3 अरेस्ट