जयपुरः राजधानी के दूदू पुलिस थाना क्षेत्र में फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए अभियोग दर्ज होने के मात्र 12 घंटे के बाद ही खुलासा कर 2 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया.  आरोपियों ने फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर दूदू थाना क्षेत्र के रहलाना गांव में परिवादी के मुकदमे खत्म करने की एवज में 30 हजार रुपये की धोखाधड़ी से हड़प लिए थे. इस पर परिवादी ने फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया था, इसके बाद पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Big Action: पहाड़ी में पीएम आवास योजना में हुआ घोटाला, 12 कर्मचारियों पर गिरी निलंबन की गाज


 दूदू थाना क्षेत्र के रहलाना गांव में फर्जी उप निरीक्षक पुलिस बनकर धोखाधड़ी से हरकरण गुर्जर निवासी रहलाना से 30 हजार रुपये हड़प लिए थे, परिवादी ने बताया के गत रविवार को दो व्यक्ति जो अपने आप को पुलिस निरीक्षक बता रहे थे. उन्होंने परिवादी को बताया के आपके विरुद्ध जो पुराने मामले पुलिस में चल रहे हैं, उनका निपटारा करवा देंगे, साथ ही परिवादी के एक लड़के को नौकरी लगवा देंगे, ये कहकर षडयंत्र पूर्वक परिवादी के परिजनों से 30 हजार रुपये की मांग की. परिजनों के मना करने पर उक्त दोनों व्यक्तियों ने सजा दिलाने का भय दिखाकर छल से 30 हजार रुपये हड़प लिए. 


जिसका मामला परिवादी द्वारा दूदू थाने में दर्ज करवाया गया. दूदू पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तकनीकी तंत्र से व मुखबिर तंत्र की सहायता लेकर घटना करने वाले दोनों आरोपियों की पहचान कर मात्र 12 घंटे में ही आरोपी भंवर लाल जाट उम्र 33 साल निवासी रोजड़ी फुलेरा व संदीप हरिजन उम्र 23 साल निवासी हिरनोदा फुलेरा को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, पुलिस आरोपियों से धोखाधड़ी कर हड़प किए गए रुपये बरामदगी के लिए गहनता से अनुसंधान में जुटी है.


रिपोर्टर - अमित यादव