RPSC Recruitment 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर दी है. इस बार आयोग ने हॉस्पिटल केयर टेकर के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए उम्मीदवार RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो चुकी है. खास बात यह है कि ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 सितंबर है. उम्मीदवार इस लिंक https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान लोक सेवा आयोग भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 55 पदों को भरा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल होगी. लिखित परीक्षा में 150 प्रश्न होंगे और कुल अंक 150 होंगे. परीक्षा की अवधि 2.30 मिनट है. उत्तर के मूल्यांकन में नेगेटिव मार्किंग होगा. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए उस विशेष प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से एक तिहाई अंक काटे जाएंगे.


जानें क्या है मानदंड
किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से अस्पताल प्रबंधन/अस्पताल प्रशासन/अस्पताल और स्वास्थ्य देखभाल प्रबंधन में एमबीए/पीजीडी (2 वर्षीय नियमित पाठ्यक्रम) के साथ ग्रेजुएट की भी डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क ₹500/- है. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- RPSC JOB 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर जारी की निविदा, 29 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन


विधि विज्ञान प्रयोगशाला में 18 नए पद सृजित, अब 144 पदों का हुआ कैडर, सीएम ने दी मंजूरी


राजस्थान में 27 अगस्त को होगी तकनीकी सहायक तृतीय पद की सेकंड फेस की परीक्षा, 9 जिलों के 58 केंद्रों पर तैयारियां शुरू


JEE Advanced 2022 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, jeeadv.ac.in से करें डाउनलोड