विधि विज्ञान प्रयोगशाला में 18 नए पद सृजित, अब 144 पदों का हुआ कैडर, सीएम ने दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1319103

विधि विज्ञान प्रयोगशाला में 18 नए पद सृजित, अब 144 पदों का हुआ कैडर, सीएम ने दी मंजूरी

सीएम गहलोत की स्वीकृति के बाद अब पदों की संख्या 126 से बढ़कर 144 हो गई है. इन पदों की बढ़ोतरी से प्रयोगशालाओं के कार्यों में और अधिक गुणवत्ता और सुगमता आ सकेगी. 

फाइल फोटो.

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्मिक हित में राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के राजपत्रित अधिकारियों के कैडर रिव्यू के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. गहलोत की स्वीकृति के बाद अब पदों की संख्या 126 से बढ़कर 144 हो गई है. इन पदों की बढ़ोतरी से प्रयोगशालाओं के कार्यों में और अधिक गुणवत्ता और सुगमता आ सकेगी. न्यायालयों के समक्ष पेश की जाने वाली केस रिर्पोटिंग कार्य को गति मिलेगी. संभागीय स्तर की प्रयोगशालाएं भी मजबूत होंगी.

 राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के राजपत्रित अधिकारियों के कैडर रिव्यू में अतिरिक्त निदेशक के 3 पद, उपनिदेशक के 6 पद एवं वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारियों के 9 पद सहित कुल 18 नवीन पद सृजित किए गए हैं. 

कैडर रिव्यू के पश्चात अब निदेशक का 1 पद, अतिरिक्त निदेशक के 7 पद, उप निदेशक के 11 पद, विभिन्न खण्डों के लिए सहायक निदेशक के 39 पद और वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के 86 पद सहित कुल 144 पद होंगे. स्वीकृत 144 पद होने से अधिकारियों को पदोन्नति के अवसर मिलेंगे. उल्लेखनीय है कि गृह विभाग के राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के राजपत्रित अधिकारियों का कैडर रिव्यू कर पद बढ़ाए जाने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किया था.

ये भी पढ़ें- HCL के खिलाफ 101 दिन से चल रहा धरना हुआ समाप्त, निकाले गए कर्मचारियों को फिर से मिलेगी नौकरी

बाड़ी अस्पताल में चिकित्सकों के इतने पद सालों से खाली, व्यवस्था हुई बेपटरी, मौज में झोलाछाप

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news