Rajasthan: राजस्थान के युवाओं की,कर्मचारियों की और CHO की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राष्ट्रीय रोजगार संघ के अध्यक्ष भरत बेनीवाल ने मुलाकात की मांग पत्र सौंपा है. मुख्यमंत्री  ने 5-7 मिनट सभी मांगे सुनी और कुछ मांगों को लेकर अपने ओएसडी से  सीएमओं के अधिकारियों को फोन करवाया और सभी मांगों का समाधान कर तुरंत फीडबैक देने के लिए बोला. कर्मचारी चयन बोर्ड  और आरपीएससी भी भर्तियों की विज्ञप्ति और लंबित परिणामों को लेकर निर्देशित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर और संविदा कर्मियों की मांगो कांट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट 2022 में टर्मिनेशन इंक्रीमेंट और पे ग्रेड के लिए अधिकारियों की मीटिंग लेकर जल्द समाधान के लिए कहा है.सीएचओ  सैलरी ,इंसेंटिव, ट्रेनिंग फंड, गाइडलाइन फॉलो करने,समय पर सैलरी देने, सी एच ओ  2nd वेटिंग आदि अन्य मांगों को  लेकर सीएमओ  के अधिकारियों को तुरंत फीडबैक  देने के लिए बोला है.


मुख्यमंत्री को अवगत कराया 
चिकित्सा विभाग की भर्तियों को लिखित परीक्षा से करवाने के लिए भी मुख्यमंत्री के सामने मांग रखी गई है. चिकित्सा विभाग की नर्सिंग ट्यूटर, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पड़े सभी पदों पर भर्ती निकालने की मांग भी रखी है. आयुर्वेद डॉक्टर की भर्ती की खामियों को लेकर भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया है.


जिन 1-2 सब्जेक्ट पर संशय है उनका परिणाम रोका जाएगा
डेंटल डॉक्टर्स, नेत्र सहायक, ओटी टेक्निशियन ,ब्लड बैंक टेक्निशियन, डायलिसिस और अन्य की भर्ती की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी करने की मांग भी रखी.CHO पेपर लीक में जल्द चयन बोर्ड को निर्देशित कर दिया जाएगा,सेकंड ग्रेड पेपर लीक में बाबूलाल और अन्य अधिकारियों पर कार्रवाई चल रही है, जिन सब्जेक्ट के पेपर फेयर तरीके से हुऐ जिनकी जांच हो चुकी है, उनकी आंसर की और परिणाम जल्द से जल्द जारी होगा जिन 1-2 सब्जेक्ट पर संशय है उनका परिणाम रोका जाएगा.


भर्तियों का वर्गीकरण जारी हो 
1 लाख भर्तियों के वर्गीकरण की प्रक्रिया कार्मिक विभाग ने शुरू कर रखी है 15-20 दिन में विभाग बार भर्तियों का वर्गीकरण जारी हो जाएगा.
सीईटी 40% न्यूनतम प्राप्तांक मामले पर भी सीएमओ के अधिकारियों को निर्देशित कर जल्द फीडबैक मांगा है.कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा लंबित भर्तियों की सभी विज्ञप्तियां 2 सप्ताह में जारी कर दी जाएंगी.


मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया
तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती और पीटीआई भर्ती को जॉइनिंग सरकार आचार संहिता से पहले देगी इसका मुख्यमंत्री ने आज आश्वासन दिया है,पीटीआई  का और लेबल -2 का परिणाम जारी कर दस्तावेज सत्यापन व नियुक्ति प्रक्रिया की कार्रवाई शुरू करवाई जाएगी और सरकार आचार संहिता से पहले नियुक्ति देगी.तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में पद 60000 करने की मांग पर भी मुख्यमंत्री जी ने विचार करने के लिए बोला है यह सभी युवाओं के लिए अच्छी खबर है.


मीटिंग में अप्रूवल दी जाएगी
पैरामेडिकल संवर्ग के कैडर निर्माण ब्लड बैंक टेक्निशियन,ओटी टेक्निशियन, डायलिसिस, कैथ लैब आदि के कैडर निर्माण की फाइल लंबे समय से लंबित है मुख्यमंत्री ने कहा है अब की बार  होने वाली कैबिनेट मीटिंग में अप्रूवल दी जाएगी.


आजीवन करवास करने की मांग 
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी मांगों को गंभीरता से लेते हुए हमारे प्रतिनिधि मंडल को समय-समय पर अवगत कराते रहें, और मुख्यमंत्री जी ने 7 दिन बाद पुनः मिलने के लिए समय देने के लिए कहा है.पेपर लीक करने वालों के खिलाफ नए कानून के तहत बुलडोजर चलाने उनकी संपत्ति कुर्क करने जुर्माना लगाने और आजीवन करवास करने की मांग रखी है, जिससे और कोई भी पेपर माफिया युवाओं के भविष्य को न बेचे बेनीवाल ने बताया अगर अभी भी सभी मांगे पूरी नहीं हुई तो अब सचिवालय पर महापड़ाव डाला जाएगा.


ये भी पढ़ें- RBSE 5th, 10th Result 2023: राजस्थान 5 वीं और 10 वीं बोर्ड के रिजल्ट आ रहे! हो जाएं तैयार, rajeduboard.rajasthan.gov.in. पर रखें नजर