Jaipur News: जयपुर ग्रामीण की सामोद थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है पुलिस ने एक इनामी शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी इकरारनामें के आधार पर लोगों को झांसा देकर ट्रक खरीद लेता था, और बाद में हरियाणा के निजामपुर में ट्रक को काट-पीटकर खुर्द बुर्द कर देता था.आरोपी कबाड़ी अब तक 50 -60 ट्रकों को खुर्द-बुर्द कर चुका है.आरोपी के खिलाफ कमिश्नरेट के अलावा जयपुर ग्रामीण के कई थानों में आपराधिक षडयंत्र करने के मामले दर्ज है. 


चार माह से चल री थी तलाश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी को पकड़ने के लिए पिछले 4 माह से पुलिस प्रयास कर रही थी.लेकिन आरोपी पकड़ से बाहर था.सामोद पुलिस ने ढ़कने की सहायता से आरोपी कबाड़ी गज्जू उर्फ गजानंद को निजामपुर से गिरफ्तार कर लिया है.आरोपी कबाड़ी को पकड़ने के लिए जयपुर ग्रामीण एसपी डॉ. राजीव पचार ने 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. आरोपी को जयपुर ग्रामीण पुलिस के अलावा कमिश्नरेट की हरमाड़ा और चौमू पुलिस भी ढूंढ रही थी.


डोंगल के जरिए इंटरनेट कॉलिंग करता था 


आरोपी बार-बार गिरफ्तारी से बचता रहा.लेकिन अब सामोद थानाधिकारी बाबूलाल या मीणा के नेतृत्व में बनी पुलिस टीम ने आरोपी कबाड़ी को पकड़ लिया है. थानाधिकारी बाबूलाल मीणा ने बताया आरोपी इतना शातिर था कि मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करता था केवल डोंगल के जरिए इंटरनेट कॉलिंग करता था.


पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी


इस शातिर ठग को पकड़ना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी.फिलहाल पकड़े गए शातिर ठग से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है पूछताछ में कई और चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना है. गौरतलब है कि इस गिरोह में शामिल एक आरोपी सुरेश यादव को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan- राजस्थान विधानसभा चुनाव की 200 सीटों को साधने में जुटी BJP , पांच राज्यों के MLAs के साथ टटोलेगी प्रदेश की नब्ज