Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश के विभिन्न सरकारी महकमों के अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर लगी रोक को तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक उठा दिया है. तबादलों को लेकर लंबे समय से रोक हटाने की मांग की जा रही थी. साथ ही शिक्षा विभाग में शिक्षकों के तबादलों को लेकर भी मांग की जा रही थी, लेकिन नई ट्रांसफर पॉलिसी के फेर में तबादलों से रोक हटाने को लेकर निर्णय नहीं हो पा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पिता ने अपनी तीन बच्चियों को जहर देकर खुद भी निगला, पत्नी की इस हरकत से था नाराज


ऐसे में सरकार ने अब इस रोक को हटाते हुए आगामी आदेशों तक विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों के तबादलों को लेकर छूट प्रदान की है. सरकार ने पिछले एक साल से तबादलों पर रोक लगी थी.


यह माना जा रहा है कि राजस्थान सरकार ने राज्यसभा चुनावों से पहले तबादलों पर लगी रोक हटाकर विधायकों को खुश करने की कोशिश की जा रही है. तबादलों से रोक हटने के बाद शिक्षा, मेडिकल, एनर्जी सहित सभी विभागों में बड़ी संख्या में ट्रांसफर होने का रास्ता साफ हो गया है. 14 जुलाई से एक महीने के लिए बैन हटाया था. इसके बाद इसे 15 दिन के लिए बढ़ाया था. सितंबर 2021 से तबादलों पर बैन लगा हुआ था. अब नौ महीने बाद तबादलों से बैन हटाया गया है.