Bizzare Traditions: हमने आजतक दुनिया में निभाई जाने वाली अजीबोगरीब सकैंड़ों परंपराओं के बारे में सुना और पढ़ा होगा. वहीं, आज हम आपको एक ऐसी जनजाति के रीति-रिवाज के बारे में बारे में बताने जा रहे हैं, जो दुनिया से सभी रिवाजों के बेहद अलग और अनोखा है. ये जनजाति अफ्रीका की रहने वाली है, जो इस रिवाज को सदियों से निभा रही है. इस प्रजाति का नाम बोराना ओरोमा जनजाति है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अफ्रीका में रहने वाली बोराना ओरोमा जनजाति के लोग बोराना कहा जाता है और ये जनजाति इथियोपिया के दक्षिणी ओरोमिया के केन्या में बसी हुई है. यहां पर ना तो कोई सरकार है और न ही कोई बाहर के लोग इनके काम और रिवाजों में दखल दे सकते हैं. जानकारी के अनुसार, यहां के लोग अपने आर्थिक, सामाजिक और धार्मिक, न्यायिक कामों के फैसले खुद लेते हैं. 


औरतें शादी के बाद भी गैर मर्द के साथ बना सकती हैं शारीरिक संबंध 
इसके अलावा यहां लौकी से बने बर्तन में दूध रखा जाता है और उसे सुखाकर बनाया गए बर्तनों को काफी अच्छे से सजाया जाता है. वहीं, यहां की सभी औरतें अपने हाथों में मनकों से बनी अंगूठियां पहनती हैं. यहां रहने वाली सभी औरतों को मर्दों से ज्यादा अधिकार मिले हुए हैं. यहां की औरतें शादी के बाद भी अपने पति के अलावा किसी भी गैर पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बना सकती हैं. 


गैर मर्द की मौजदूगी में पति नहीं जा सकता घर के अंदर 
यह अधिकार और फैसले का पूरा समुदाय इनका समर्थन भी करता है. यहां पर एक पत्नी यह फैसला खुद लेती है कि कौन उसके घर में आ सकता है और उसके साथ शारीरिक संबंध बना सकता है. वहीं, अगर जिस समय वह किसी गैर मर्द के साथ संबंध बना रही है, उस वक्त उसका पति घर आ जाता है, तो वह घर में नहीं जा सकता है.


वहीं, इसका अंदेशा उसे घर के बाहर जमीन में दबे हुए भाले से लग जाता है. यह भाला संदेश देता है कि उसकी पत्नी किसी गैर-पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बना रही है. वहीं, जब वह गैर पुरुष उस भाले को जमीन में से निकाल देगा, तभी उसका पति घर के अंदर जा सकता है. हालांकि ये रिवाज थोड़ा अजीब है, लेकिन ये इस जनजाति की पहचान माना जाता है. 


यह भी पढ़ेंः यहां एक लड़की ही होती है घर में सभी भाइयों की बीवी, इस तरह बांटा जाता है वक्त