Jaipur: भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की कांग्रेस सरकार को सड़क से लेकर सदन तक घेरने की रणनीति बना ली है. इसके लिए भाजपा ने एक समिति बनाई है. जाे तात्कालिक और राजनीतिक मुद्दों को उठाने और उन्हें लेकर आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेगी. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर गठित इस 7 सदस्यीय समिति में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को संयोजक बनाया गया है, वहीं राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी को सह संयोजक बनाया गया है. वहीं प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल, मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा, एसटी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री धर्मेंद्र भील और पैनलिस्ट लक्ष्मीकांत भारद्वाज को सदस्य के बतौर शामिल किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव में करीब सवा साल का समय रह गया है. ऐसे में भाजपा राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है. इसके तहत सरकार को घेरने वाले ऐसे मुद्दे होने चाहिए जो सीधे-सीधे जनता से जुड़े हों. ऐसे में यह समिति प्रदेश में क्राइम, कानून व्यवस्था, बिजली-पानी, सड़क आदि जनहित के मुद्दों के साथ ही सरकार के फैसलों को लेकर उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर विचार विमर्श करेगी. समिति आंदोलन की रूपरेखा, स्तर सहित अन्य बातों पर विचार कर रिपोर्ट तैयार करेगी. समिति अपनी रिपोर्ट प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को सौंपेगी. पूनिया रिपोर्ट के आधार पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर आंदोलन की घोषणा करेंगे.


गौरतलब है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के पौने चार साल के शासन में एक दो मौकों को छोड़ दें तो भाजपा किसी भी आंदोलन को ठीक ढंग से नहीं उठा पाई है. यूं कह सकते हैं कि भाजपा के आंदोलन जनता पर किसी तरह का प्रभाव छोड़ पाने में कामयाब हो सके हैं. उधर कांग्रेस के नेता भी इस बात को उठाते रहे हैं कि विपक्ष सही ढंग से काम नहीं कर रहा है. ऐसे में यह समिति किस प्रकार के मुद्दे उठाती है और उन्हें अमलीजामा पहनाने के लिए क्या सुझाव देती है, यह आने वाला वक्त ही बताएगा.


जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें-  राजस्थान में सचिन पायलट के जन्मदिन से पहले की ये तस्वीरें, शक्तिप्रदर्शन के क्या है सियासी मायने


ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले बड़ा झटका, कांग्रेस और बीजेपी छोड़कर 25 नेताओं ने किया AAP ज्वाइन