राजस्थान में सचिन पायलट के जन्मदिन से पहले की ये तस्वीरें, शक्तिप्रदर्शन के क्या है सियासी मायने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1336802

राजस्थान में सचिन पायलट के जन्मदिन से पहले की ये तस्वीरें, शक्तिप्रदर्शन के क्या है सियासी मायने

सचिन पायलट के जन्मदिन पर उनके समर्थक हर साल शक्ति प्रदर्शन करते है. इस बार भी वैसी ही तैयारी हो रही है. सचिन पायलट के जन्मदिन यानि 7 सितंबर को ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा शुरु कर रहे है.

राजस्थान में सचिन पायलट के जन्मदिन से पहले की ये तस्वीरें, शक्तिप्रदर्शन के क्या है सियासी मायने

Sachin pilot Birthday : सचिन पायलट के जन्मदिन पर उनके समर्थक हर साल शक्ति प्रदर्शन करते है. इस बार भी वैसी ही तैयारी हो रही है. सचिन पायलट के जन्मदिन यानि 7 सितंबर को ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा शुरु कर रहे है. ऐसे में सचिन पायलट समर्थक इस बार 5 सितंबर और 6 सितंबर को अलग अलग कार्यक्रमों के जरिए शक्तिप्रदर्शन करने की तैयारी में है. 

कांग्रेस में इन दिनों कई तरह की चर्चाएं चल रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होना है. राहुल गांधी को मनाने की कोशिशें हो रही है. शशि थरुर वोटर लिस्ट सार्वजनिक करने की मांग कर रहे है. तो महंगाई रैली के दिन ही अशोक गहलोत के साथ थरुर की मुलाकात भी हुई. अशोक गहलोत का नाम भी अध्यक्ष पद के लिए चर्चाओं में है. ऐसे में चर्चाएं इस बात की भी है कि अगर अशोक गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते है तो राजस्थान में सत्ता कौन संभालेगा. क्या अशोक गहलोत मुख्यमंत्री की कुर्सी अपने पास ही रखेंगे. या किसी और को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है. इस बार भी जन्मदिन से पहले पायलट समर्थकों ने जगह जगह पोस्टर लगाए है.

fallback

ऐसे हालातों के बीच इस बार सचिन पायलट के जन्मदिन पर भीड़ जुटने के कई सियासी मानये भी निकाले जा रहे है. सियासी संकट के बाद ये पहला मौका है जब भीड़ जुटाने पर कोई पाबंदी नहीं है. 2020 के सियासी संकट के बाद 7 सितंबर 2020 को सचिन पायलट समर्थकों ने उनके जन्मदिन पर प्रदेशभर में रक्तदान को लेकर रिकॉर्ड बनाया था. 45 हजार यूनिट के आसपास रक्तदान किया गया था. जो कि अपने आप में रिकॉर्ड था. क्योंकि उससे पहले एक दिन में 23 हजार यूनिट रक्तदान का रिकॉर्ड था. 

fallback

अगले साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सचिन पायलट का जन्मदिन पर शक्तिप्रदर्शन कई मायनों में अहम है. पायलट समर्थकों ने एक बार फिर से अपनी आवाज को मुखर करना शुरु कर दिया है. हाल ही में पायलट गुट के माने जाने वाले चाकसू विधायक वेद प्रकाश सौलंकी ने भरे मंच से कहा था कि मैं किसी पार्टी के साथ नहीं है. मैं सचिन पायलट के साथ हूं. उससे पहले खिलाड़ी लाल बैरवा भी ये कह चुके है कि अगर सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो इसमें गलत क्या है. ऐसे में इस बार जन्मदिन पर होने वाले शक्तिप्रदर्शन के कई सियासी मायने है.

fallback

सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) के जन्मदिन पर समर्थकों ने अलग अलग जिलों से भी जयपुर ( Jaipur ) पहुंचने का ऐलान किया है. सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सचिन पायलट समर्थकों से जन्मदिन पर जयपुर पहुंचने की अपील की जा रही है. तस्वीरें स्पष्ट कर रही है. कि राजस्थान ( Rajasthan ) में इस बार सचिन पालयट समर्थक उनके जन्मदिन से एक दिन पहले आयोजित होने वाले स्नेह मिलन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भीड़ जुटाकर मजबूत संदेश देना चाहते है.

ये भी पढ़ें- 

राहुल गांधी के मंच से गहलोत के सामने सचिन पायलट का 3 मिनट का भाषण, पढ़िए बड़ी बातें

सचिन पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को है लेकिन मनाएंगे 1 दिन पहले, जानें खास वजह

Trending news