Jaipur: गुरुवार का दिन प्रदेशवासियों और चिकित्सा विभाग के लिए सुकून भरी खबर लेकर आया था. आरयूएचएस (RUHS) में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) से संक्रमित 9 मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन सभी को आरयूएचएस अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी मरीज पूरी तरह स्वस्थ और असिम्टोमेटिक हैं. उनकी ब्लड, सीटी स्कैन और अन्य सभी जांचें सामान्य हैं. चिकित्सकों ने उन्हें 7 दिन होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है. चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने कहा कि विभाग कोरोना के नए वेरियंट को लेकर शुरू से ही सजग और सतर्क था. जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट आते ही संक्रमितों को आरयूएचएस में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया.


यह भी पढ़ेंः दुनिया मे फिर मंडरा रहा कोविड का खतरा, नए वेरिएंट Omicron से डरने लगे लोग


साथ ही उनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की ट्रैकिंग और ट्रेसिंग भी शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि 9 मरीजों में से 4 की दोपहर और शेष 5 की दोनों नेगेटिव रिपोर्ट शाम को प्राप्त हुई. सभी मरीजों को डिस्चार्ज कर उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है. 


सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने कहा कि अभी ओमिक्रॉन वैरियंट पर शोध चल रहे हैं. इस संक्रमण का प्रसार तेजी से होता है लेकिन यह डेल्टा की तरह घातक नहीं है. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगने पर यह कम असर करता है. उन्होंने आमजन से वैक्सीन के दोनों डोज लगाने की भी अपील की है.