Jaipur: जयपुर जेडीए की विजिलेंस टीम ने आज जयपुर में दो अलग-अलग एरिया में बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान जयपुर में भीलवाड़ा-जयपुर हाइवे पर 4 बीघा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाए रेस्टोरेंट-ढ़ाबे को तोड़ा. वहीं 6 बीघा जमीन एग्रीकल्चर जमीन पर जेडीए की बिना अनुमति के अवैध कॉलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माण को बुल्डोजर से तोड़ा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीए की 4 बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा 
जेडीए एनफोर्समेंट विंग के चीफ रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 11 क्षेत्राधिकार जयपुर-भीलवाड़ा रोड पर सायपुरा मोड़ के पास जेडीए की 4 बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा करके रेस्टोरेंट-ढाबा बना रखे थे.


एक घंटे की कार्रवाई में रेस्टोरेंट-ढ़ाबे समेत एग्रीकल्चर जमीन को खाली कराया
इसके अलावा सीमेंट फर्मे बनाने की टाल, पशु चारे की टाल, चद्दर-पट्टियों की टाल आदि बनाने का काम चल रहा था. इसे आज जेडीए की टीम ने धारा 72 का नोटिस जारी करने के बाद बुल्डोजर से तोड़ दिया. करीब एक घंटे चली इस कार्रवाई के बाद जमीन को खाली करवाकर वहां तारबंदी करवाई और जमीन का कब्जा लिया.


ये भी पढ़ें- प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल,राजस्थान कांग्रेस कमेटी ने निकाला पैदल मार्च


एनफोर्समेंट टीम ने बुल्डोजर से बनी बाउण्ड्रीवाल को तोड़ा
जोन 8 इलाके में डिग्गी रोड़ पर श्रीजी नगर के पास करीब 6 बीघा एग्रीकल्चर जमीन पर खातेदार ने जेडीए से बिना अनुमति लिए कॉलोनी बसाना शुरू कर दिया. इस दौरान यहां सड़क बिछाने के अलावा प्लॉट्स की बाउण्ड्रीवाल, रोडलाइट के खम्भे लगा दिए थे. इस कॉलोनी को बसाने से पहले खातेदार ने न तो जमीन का लैण्ड यूज कर्न्वजन करवाया और न ही जेडीए में कॉलोनी अप्रूवल के लिए नक्शा पेश किया. इस पर आज एनफोर्समेंट टीम ने बुल्डोजर से वहां बनी सभी सड़कों और बाउण्ड्रीवाल को तोड़ दिया.


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें