Aaj Ka Rashifal : मेष राशि वालों का दिन आज मिला जुला रहेगा, आज वक्त को बर्बाद ना करें 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
आज कोई भी काम करने से पहले पूरी योजना बना लेने से आप किसी भी तरह की गलती करने से बचेंगे. यदि घर के रखरखाव से संबंधित कोई योजना है तो उन कार्यों के लिए समय बहुत अनुकूल है. ससुराल या रिश्तेदारों से संबंध खराब न होने दें. इस समय बाहरी गतिविधियों में समय बर्बाद न करें, क्योंकि इससे कोई उचित परिणाम नहीं मिलेगा और मन भी खराब होगा.


वृषभ राशि
आज समाज और घनिष्ठ संबंधों में आपका मान सम्मान बना रहेगा. पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें. किसी करीबी से संबंध खराब होने की भी संभावना है. किसी भी तरह की परेशानी होने पर परिजनों से सलाह लें.


मिथुन राशि
आज  आप अपने व्यक्तित्व को और निखारने की कोशिश करेंगे, जिसके सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे. बच्चों की भावनाओं को समझने और उनकी गतिविधियों में उनका साथ देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. नकारात्मक गतिविधि वाले व्यक्ति के हस्तक्षेप से आपके काम में कुछ कठिनाई हो सकती है. दूसरों के बजाय अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा करें.


कर्क राशि
आज कुछ विपरीत परिस्थितियां सामने आएंगी, लेकिन उनका समाधान भी होगा. व्यक्तिगत संपर्क के माध्यम से भी कुछ उपयोगी कार्य पूरे हो सकते हैं. जीएसटी, इनकम टैक्स आदि से जुड़े अधूरे कार्यों को तुरंत पूरा करने का प्रयास करें, क्योंकि किसी प्रकार की पूछताछ की आशंका है.


सिंह राशि
आज यदि स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें, आपके कार्य सफल होंगे. किसी करीबी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने से रिश्ते में मधुरता आएगी. आलस्य और तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें.


कन्या राशि
आज समय प्रबंधन भी आपकी कार्य क्षमता पर निर्भर करता है. किसी भी महत्वपूर्ण भ्रम की स्थिति में किसी करीबी व्यक्ति से सलाह लें. अपने निजी मामलों में व्यवस्था के कारण अपने रिश्तेदारों की उपेक्षा न करें. सामाजिक गतिविधियों में भी उपस्थिति आवश्यक है. आपका गुस्सा और अधीरता आपके द्वारा किए जा रहे कामों में परेशानी का कारण बन सकती है. काम से जुड़ी नई नीतियों पर इस समय चर्चा होगी.


तुला राशि
आज आप अपनी योग्यता और प्रतिभा से हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे. किसी को विकसित करने के लिए अपने स्वभाव में थोड़ा सा स्वार्थ लाना आवश्यक है. पढ़ाई में पर्याप्त समय व्यतीत होगा. कभी-कभी कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं , तो आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको मानसिक शांति भी मिलेगी.


वृश्चिक राशि
आज लंबे समय से चली आ रही चिंता भी दूर हो सकती है. किसी लाभ योजना पर काम शुरू हो सकता है. काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों को संतुलित करना चुनौतीपूर्ण होगा, कुछ करीबी लोग आपके लिए रुकावट पैदा कर सकते हैं. दूसरे लोगों की बातें न सुनें और अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें. राजनीतिक सेवा करने वाले व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें.


धनु राशि
आज काम में व्यस्त रहने के अलावा परिवार और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती और मनोरंजन में समय व्यतीत होगा. आपके द्वारा किया गया कोई महत्वपूर्ण कार्य सराहा जाएगा. कानून से जुड़े मामलों में लापरवाही न करें. किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें. आर्थिक स्थिति में कोई विशेष सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं हो सकता है.


मकर राशि
आज घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी. मित्रों और परिवार से चल रही कोई चिंता भी हल हो सकती है. छात्रों को नौकरी से संबंधित किसी परीक्षा में सफलता मिलेगी. किसी विशेष मुद्दे के बारे में संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें. नहीं तो किसी छोटी सी बात को लेकर विवाद हो सकता है. अनुभव की कमी के कारण कोई भी कार्य न करें.


कुंभ राशि
आज अध्ययन कार्यों में रुचि बढ़ेगी. प्रयास करने से मनचाहे कार्यों को समय पर पूरा किया जा सकता है. आप अपनी चतुराई और सूझबूझ से किसी भी परेशानी से बाहर आ सकते हैं.


मीन राशि
आज मेहनत और प्रयास अधिक रहेगा, लेकिन बिना मेहनत के कोई भी बाधा पूरी नहीं होगी. आप अपने किसी कौशल का सम्मान करने में कुछ समय व्यतीत करेंगे. छात्र और युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.


Surya Gochar 2022 : 17 स‍ितंबर से बुलंदि‍यों छूने वाले हैं इन 5 राशियों के लोग, क्या आप हैं लकी वन