Jaipur: नगर निगम के स्कूलों में सफाई कर्माचारियों  ने नियुक्ति को लेकर  बुधवार को यूएचडी मंत्री शांति  के घर का घेराव किया. सफाई कर्मचारियों के संगठन के चुनाव करवाने, RGHS स्कीम लागू करने समेत कुल 6 मांगों को लेकर ये प्रदर्शन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- जानिए सचिन पायलट क्यों मिली खास सलाह कि 'आस्तीन के सांप से दूर रहें तो ही अच्छा है'


इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने धारीवाल के घर के बाहर धरना भी दिया. इस कारण अस्पताल रोड करीब आधे घंटे तक जाम रहा. दरअसल, बता दें कि, नगर निगम जयपुर में साल 2018 में हुई सफाई कर्मचारियों की भर्ती के बाद से अब तक सफाई कर्मचारी संगठन के चुनाव नहीं हुए. 14 मार्च 2021 को सफाई कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों का कार्यकाल खत्म हो गया था, लेकिन प्रशासन अब तक दोबारा चुनाव नहीं करवा सका.


 इसी के विरोध में बुधवार को सैंकड़ां कर्मचारी हाथों में नारे लिखी तख्तियां और झाडू लेकर सेंट्रल पार्क से आक्रोश रैली के रूप में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के घर पहुंचे. यहां उन्होंने मंत्री से मुलाकात करने की मांग की. मंत्री के घर पर नहीं होने पर कर्मचारियों ने नारेबाजी की और रोड पर ही धरने पर बैठ गए. इसके बाद प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों में से 5 कर्मचारियों का एक संगठन स्वायत्त शासन निदेशालय मे निदेशक के यहां वार्ता के लिए पहुंचे.


प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों के प्रतिनिधि राकेश मीणा ने बताया कि चुनाव के अलावा नियुक्ति के बाद से कर्मचारियों का बकाया एरियर देने, कर्मचारियों के लिए RGHS योजना का लाभ शुरू करने, जिन कर्मचारियों का अभी तक स्थायीकरण नहीं हुआ उनको स्थायी करने, कर्मचारियों के लिए शहर में जेसीटीएसएल की बसें फ्री करने और कर्मचारियों को बकाया वर्दी का भुगतान करने की भी मांग की है.
अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.