जयपुर: हिंदू नववर्ष के मौके पर करौली में पथराव का मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोषियों के खिलाफ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं. रविवार को मुख्यमंत्री गहलोत ने पुलिस अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में सीएम गहलोत ने ये निर्देश दिए हैं. सीएम गहलोत ने लोगों से शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिवार को नववर्ष पर हिंदू भगवा ध्वज रैली में अचानक से हुए पथराव के कारण विवाद पैदा हो गया था. जिसके चलते पूरा करौली शहर आग की लपटों से जल उठा. शहर में धारा 144 लागू है. साथ ही कर्फ्यू भी लगाया गया है. वहीं, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं. फिलहाल शहर में हालात तनावपूर्ण हो गए.



शहर में हालात तनावपूर्ण


जानकारी के अनुसार, नव वर्ष के उपलक्ष में हिंदू समाज के युवा शहर की सड़कों पर भगवा ध्वज रैली निकालते हुए जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे.जैसे ही रैली शहर के फूटा कोर्ट और हटवारा रोड की ओर से गुजरी तभी एक समुदाय के लोगों के द्वारा रैली पर पथराव कर दिया गया, जिसके कारण हालात तनावपूर्ण हो गए और शहर की दुकानों में आग लगा दी गई. 


यह भी पढ़ें: बाड़मेर में पहली बार बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, सीएम गहलोत पर एक साथ 5 केंद्रीय मंत्री भरेंगे हुंकार


पथराव के बाद दुकानों में लगाई गई आग


पथराव में करीब 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायलों को जयपुर रेफर किया हैकोतवाली थानाधिकारी रामेश्वरदयाल मीणा सहित चार पुलिसकर्मी भी पथराव में घायल हैं. वहीं आक्रोशित युवाओं के द्वारा शहर की दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए दो मोटर साइकिल सहित आधा दर्जन से अधिक दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया. अचानक से आग की लपटों से दुकान जलने की की खबर जैसे ही आग की तरह फैली तो चारों तरफ हड़कंप मच गया और लोग डर के कारण अपने घरों में घुस गए.