Jaipur : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी और दवाइयों के संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात की. अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने नरेंद्र मोदी से कहा राजस्थान में एक्टिव केसेस के आधार पर संसाधन उपलब्ध नहीं हो रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- राजस्थान के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, केंद्र के संपर्क में सरकार: CM गहलोत


अशोक गहलोत ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) को अपने अंडर में लिया है उसी तरह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले टैंकर को भी नियंत्रण में लेकर लॉकेट करना चाहिए ताकि राज्यों को ऑक्सीजन समय पर मिल सके. सीएम ने पीएम से आग्रह किया कि राजस्थान सरकार लगातार नागरिकों के जीवन को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है, लेकिन केंद्र से उसे जो सहयोग मिलना चाहिए वह नहीं मिल पा रहा है. 


प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूरी मदद का भरोसा दिया है. वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी फोन पर बात की. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अशोक गहलोत ने प्रदेश के हालातों से अवगत कराया. राजस्थान सरकार के किए जा रहे प्रयासों और प्रदेश में कोविड-19 के उपचार में आ रही दिक्कतों को लेकर जानकारी दी. 


अशोक गहलोत ने कहा राजस्थान में ऑक्सीजन और रेमडिसिवर इंजेक्शन का संकट है. सोनिया गांधी ने इस मुद्दे पर चिंता जाहिर की है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंस में भी इन मुद्दों उठा चुकेे हैं. केंद्रर सरकार से बात करने के लिए तीन मंत्रियों का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में है.


यह भी पढ़ें- Corona से टूटती आस को मिली नई उम्मीद, Radha Swami Covid Center की आज से शुरुआत